38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपडेट नहीं, आउटडेटेड है सिलीगुड़ी पुलिस की वेबसाइट

माटीगाड़ा के आइसी पद पर भी पुराने अधिकारी का नाम सिलीगुड़ी : 4जी के दौर में आप हर काम घर बैठे मोबाइल या कंप्यूटर से कर सकते हैं. किसी अधिकारी से मुलाकात या बातचीत के लिए विभागीय वेबसाइट से जारी जानकारी हासिल कर आगे की पहल कर सकते हैं. लेकिन लगता है सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस […]

माटीगाड़ा के आइसी पद पर भी पुराने अधिकारी का नाम

सिलीगुड़ी : 4जी के दौर में आप हर काम घर बैठे मोबाइल या कंप्यूटर से कर सकते हैं. किसी अधिकारी से मुलाकात या बातचीत के लिए विभागीय वेबसाइट से जारी जानकारी हासिल कर आगे की पहल कर सकते हैं. लेकिन लगता है सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट इस मामले में थोड़ा पीछे चल रही है.

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट का वेबसाइट अपडेटेड नहीं है. महीनो पहले तबादला होकर दूसरे स्थानों पर चले गये अधिकारी अभी भी सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट पर उसी पद पर बने हुए हैं.

यहां बता दें कि समय के साथ कदम-ताल बनाये रखने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की भी वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध है. इस वेबसाइट में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट से जुड़ी सारी जानकारियां उपलब्ध करायी गयी है. कमिश्नरेट के कमिश्नर, डीसीपी, एसीपी से लेकर विभिन्न थाना प्रभारी के नाम व फोन नंबर दिये गए हैं.

थाना के साथ साइबर क्राइम, डिटेक्टिव डिपार्टमेंट, क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो, मालखाना अधिकारी आदि के भी नाम व नंबर के साथ हेल्प लाइन नंबर भी है. लेकिन सबसे बड़ी खामी यह है कि इसे लगातार अपडेट नहीं किया जाता है.

दो महीने पहले राज्य पुलिस विभाग ने राज्य के साथ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के भी कई अधिकारियों का तबादला कर दिया. ये सभी अधिकारी नयी पोस्टिंग पर ज्वाइन भी कर चुके हैं. ऐसे अधिकारी आज भी सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट पर उसी पद पर बने हुए हैं.

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत सात थाना व पांच पुलिस आउटपोस्ट हैं. इसके अतिरिक्त साईबर क्राईम, डिडेक्टिव डिपार्टमेंट व ट्रैफिक विभाग है. यहां बता दें कि 8 जनवरी को राज्य पुलिस विभाग ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों की फेरबदल की थी. जिसमें सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के प्रधान नगर व भक्ति नगर थाना प्रभारी का भी तबादला हुआ था.

निर्देशानुसार प्रधान नगर थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर इंचार्ज (आईसी) या थाना प्रभारी पंकज थापा को अलीपुरद्वार जिला पुलिस के कालचीनी सीआई के पद पर तबादला किया गया था. फिर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गयी हेराफेरी में राज्य पुलिस विभाग ने कालचीनी के सीआई पंकज थापा को कूचबिहार के सीनियर एडजुटेंट होमगार्ड की जिम्मेदारी सौंपी है.

लेकिन सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट पर पंकज थापा अभी भी प्रधान नगर थाना प्रभारी (आईसी) के पद पर बने हुए हैं. जबकि प्रधान नगर थाना प्रभारी पद की जिम्मेदारी विश्वजीत घोषाल संभाल रहे हैं. इसके अतिरिक्त चुनाव के मद्देनजर की गयी हेराफेरी में माटीगाड़ा थाना प्रभारी मृणमय घोष को न्यू जलपाईगुड़ी ट्रैफिक गार्ड पद भेज दिया गया.

फिलहाल माटीगाड़ा थाना प्रभारी (आईसी) का पद सुबल घोष संभाल रहे हैं. जबकि सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट पर मृणमय घोष अभी भी माटीगाड़ा थाना प्रभारी के पद पर बरकरार हैं. साईबर थाना सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की अहम शाखा है. संजय घोष यहां के प्रभारी हुआ करते थे.

हाल ही में तबादला कर राज्य पुलिस विभाग ने इन्हें मालदा जिला पुलिस के रतुआ थाने में सीआई पद की जिम्मेदारी सौंपी है. संजय घोष ने रतुआ सीआई का पदभार भी काफी पहले ग्रहण कर लिया है. लेकिन संजय घोष अभी भी सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट पर साईबर थाना प्रभारी बने हुए हैं. सबसे मजे की बात यह है कि वेबसाइट पर सिलीगुड़ी महिला थाना प्रभारी का नाम ही नहीं है. जबकि हर दिन थानों में दर्ज एफआईआर को इसी वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें