Advertisement

siliguri

  • Mar 15 2019 12:57AM

चोर के संदेह में खंभे से बांधकर पीटा, मौत

पहले लाठी व लोहे के रॉड से पीटा, फिर चापड़ से किया हमला

आदिवासी परिवार के सात लोगों पर हत्या का आरोप

पुलिस की दबिश से हत्यारोपियों ने छोड़ा गांव
 
मालदा : चोर होने के संदेह में फिर एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालने की घटना घटी है. ओल्ड मालदा थाने की मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के पाड़ादिघी गांव में संजय आहेरी (37) को स्थानीय लोगों ने बिजली के खंभे से बांधकर लाठी और लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटा. इसके बाद चॉपर से मारकर उसकी हत्या कर दी गई.
 
हत्या का आरोप एक आदिवासी परिवार के सात लोगों पर लगा है. बुधवार रात करीब 11 बजे की इस घटना के बाद आरोपी इलाके से भाग गये. रात में ही खबर पाकर ओल्ड मालदा थाना पुलिस वहां पहुंची. उसने बिजली के खंभे से बंधे व्यक्ति को मृत अवस्था में बरामद किया. 
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि संजय आहेरी पेशे से श्रमिक था. अविवाहित संजय के घर में उसके मां-पिता, बहन आदि हैं. बता दें कि गत छह मार्च को पड़ोस के निर्मल सोरेन के घर से 40 हजार रुपये नगद, सोने-चांदी के गहने समेत कई सामान चोरी हो गये थे. निर्मल सोरेन और उसके परिवार को संजय पर संदेह था. हमले के डर से संजय इलाके से भागा हुआ था. हालांकि इस संबंध में पुलिस में कोई शिकायत उस समय दर्ज नहीं हुई थी. बाद में निर्मल सोरेन के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी. मामला शांत होते देख संजय बुधवार को पाड़ादिघी में अपने घर लौटा. 
 
पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि बुधवार रात संजय आहेरी के घर के लोग बगल के एक गांव में रिश्तेदारी में गये थे. इसका फायदा उठाकर निर्मल सोरेन और उसके परिवार के सात सदस्यों ने संजय को उसके घर से उठा लिया. उस समय घर में संजय अकेला ही था. इसके बाद उसे घर के सामने सड़क के किनारे बिजली के खंभे से बांध दिया गया और उसकी सामूहिक पिटायी की गई. लाठी, रॉड और चॉपर के हमले से उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी इलाका छोड़कर भाग गये. 
 
संजय के पिता दुलाल आहेरी ने बताया कि संजय ने चोरी की है, ऐसा कोई सबूत नहीं था. हमारे घर के पास निर्मल के घर से चोरी हुआ एक खाली बक्सा मिला था जिसके आधार पर ही संजय पर संदेह किया जा रहा था और उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही थी. डर के मारे कई दिन वह छिपा रहा और बुधवार को घर लौटा.
 
रात में उसे अकेला पाकर पड़ोसी परिवार ने उसकी हत्या कर दी. मृतक के पिता ने निर्मल सोरेन, रमेन सोरेन, तालू मुर्मू, मनिका हेमब्रम, सोनामणि हांसदा समेत सात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है. ओल्ड मालदा थाने के आईसी शांतिनाथ पांजा ने बताया कि आरोपी फरार है और घटना की जांच की जा रही है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement