31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी में समय के साथ नशा का तरीका भी बदला

डेंड्राइट के स्थान पर पंक्चर सलूशन का इस्तेमाल नशे के कारोबार में कई टोटो चालक भी शामिल पुलिस ने चलाया अभियान, महानंदा पार्क से दो गिरफ्तार सिलीगुड़ी : बदलते समय के साथ असमाजिक तत्वों ने नशे के कारोबार का तरीका भी बदल दिया है. जबकि नशेड़ी भी डेंड्राइट के स्थान पर व्हाइटनर तथा पंक्चरों की […]

डेंड्राइट के स्थान पर पंक्चर सलूशन का इस्तेमाल

नशे के कारोबार में कई टोटो चालक भी शामिल
पुलिस ने चलाया अभियान, महानंदा पार्क से दो गिरफ्तार
सिलीगुड़ी : बदलते समय के साथ असमाजिक तत्वों ने नशे के कारोबार का तरीका भी बदल दिया है. जबकि नशेड़ी भी डेंड्राइट के स्थान पर व्हाइटनर तथा पंक्चरों की दुकान में उपयोग होने वाले सलूशन का प्रयोग कर नशा कर रहे हैं. इसको लेकर पुलिस के माथे पर चिंता की लकीरें भी देखी जा रही है.
सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने अभियान चलाकर सोमवार शाम को सिलीगुड़ी महानंदा नदी संलग्न इलाके से दो नशेड़ियों को गिरफ्तार किया. जिसमें एक टोटो चालक भी शामिल है. सिलीगुड़ी के निकट एनजेपी स्टेशन, जंक्शन सहित विभिन्न बस स्टॉपों पर नशेड़ी गिरोह काफी सक्रिय हैं. इनके खिलाफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस अभियान भी चलाती है. इसके अलावे विभिन्न समाजसेवी संगठन इन नशेड़ियों की काउंसलिंग भी करती है. फिर भी ये लोग अपनी हरकतों से बाज नही आते है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सस्ते तरीके के रूप में पहले नशेड़ी डेन्ड्राइट का प्रयोग करते थे. प्रशासन द्वारा दबाव बढ़ाने पर डेन्ड्राइट बनाने के तरीके में कई बदलाव किये गये. उसके बाद इन लोगों ने दूसरा विकल्प खोज निकाला है. ज नशेड़ी बाजारों में आसानी से उपलब्ध होने वाले पंक्चर सलूशन आदि का व्यवहार कर रहे हैं.
अब नशे की लत फैलाने में कई टोटो चालक भी शामिल हो गए हैं. आरोप है कि ये टोटो चालक दिन में टोटो चलाने के अलावे रात में नशा करने के लिए पैसों की तलाश में चोरी छिनताई भी कर रहे है. ये टोटो चालक बड़े ही असानी नी से नशे की सामग्रियों की सप्लाई भी करते है. इन लोगों पर किसी को शक भी नहीं हो पाता है. लाखों रुपये खर्च कर शहर के सौंदर्यीकरण के लिए महानंदा पुल के बीचोंबीच एक पार्क बनवाया गया है. आज यह पार्क नशेड़ियों का अड्डा बन गया है.
उसी इलाके में नशा करने के दौरान सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने एक टोटो चालक के पास से नशे की सामग्रियां बरामद की. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नशे की इस नये आदत ने युवा समाज को खोखला कर दिया है.
पुलिस का कहना है कि ये लोग आसानी से इस दलदल में उतर जाते है. बाद में नशा करने के लिए पैसा नहीं मिलने पर चोरी छिनताई जैसी घटना को अंजाम देते है. पिछले दिनों में शहर में छिनताई के आरोप में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उन्हीं से पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ है. पुलिस का कहना है कि इस प्रकार का आभियान लगातार जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें