34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग से प्रत्याशी चयन के लिए साझा फोरम गठित, 15 तक घोषित कर दिया जायेगा प्रत्याशी का नाम

बागडोगरा : दार्जिलिंग लोकसभा सीट से साझा प्रत्याशी कौन होगा, यह तय करने के लिए रविवार को बागडोगरा के एक होटल में पहाड़ व समतल के छह दलों की बैठक आयोजित हुई. पहाड़ से गोरामुमो की ओर से यह बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में पहाड़ के चार दल गोरामुमो, अभागोली, जाप, क्रामाकपा एवं समतल […]

बागडोगरा : दार्जिलिंग लोकसभा सीट से साझा प्रत्याशी कौन होगा, यह तय करने के लिए रविवार को बागडोगरा के एक होटल में पहाड़ व समतल के छह दलों की बैठक आयोजित हुई.
पहाड़ से गोरामुमो की ओर से यह बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में पहाड़ के चार दल गोरामुमो, अभागोली, जाप, क्रामाकपा एवं समतल के सीपीएम व कांग्रेस को लेकर एक साझा फोरम गठित किया गया, जो प्रत्याशी का चयन करेगा. गोरामुमो के प्रवक्ता नीरज जिंबा ने कहा कि दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में लोकतंत्र की बहाली ही मुख्य लक्ष्य है.
फोरम इसे ध्यान में रखकर किसी प्रत्याशी को तय करेगा. उन्होंने कहा कि ऐसा व्यक्ति चाहिए जो पहाड़ की समस्या को लोकसभा में पेश कर सके. 15 मार्च तक फोरम प्रत्याशी तय करेगा. वहीं जाप अध्यक्ष हर्क बहादुर छेत्री ने कहा कि 13 को फैसला हो जायेगा और 15 मार्च तक औपचारिक घोषिण कर दी जायेगी.
बैठक में सीपीएम की ओर से अशोक भट्टाचार्य, रवि प्रधान, जीवेश सरकार व समन पाठक, क्रामाकपा से तारासुन दास व अरुण घतानी, कांग्रेस से शंकर मालाकार व अमिताभ सरकार उपस्थित रहे.
गोरामुमो से अध्यक्ष मन घीसिंग, नीरज जिंबा, नीमा लामा, अजय लुकास एडवर्ड बैठक में शामिल हुए. जाप के अध्यक्ष हर्क बहादुर छेत्री, महासचिव नारायण प्रधान, मोहन शर्मा, अभिषेक अग्रवाल, अभागोली के विपिन राई ने बैठक में हिस्सा लिया.
बैठक को लेकर सीपीएम के अशोक भट्टाचार्य, जीवेश सरकार या समन पाठक ने कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शंकर मालाकार ने कहा कि आज की बैठक की जानकारी कोलकाता जाकर प्रदेश कांग्रेस व एसआइसीसी को दी जायेगी.
उन्होंने बताया कि पिछले डेढ़ सालों से पहाड़ पर लोकतंत्र का गला दबाकर रखा गया है. जो लोग लोकतंत्र की रक्षा के लिए आन्दोलन कर रहे है वह उनके साथ हैं.
उन्होंने कहा कि प्रत्याशी तय करने को कहा गया है. अगर पार्टी उसे मानती है तो ठीक है. उनके लिए पार्टी का फैसला हीं अंतिम फैसला होगा. उन्होंने विनय तमांग के लिए कहा कि गोरखालैंड की बात कहकर लालबत्ती गाड़ी में घूम रहे हैं और तृणमूल की हर मीटिंग में शामिल हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें