34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अहलुवालिया ने किया दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सिलीगुड़ी को दो केंद्रीय विद्यालयों की सौगात मिल गयी है. केंद्रीय मंत्री तथा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद एसएस अहलुवालिया ने रविवार को सिलीगुड़ी महकमा के कावाखाली स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर और फुलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रेलवे की साउथ कॉलोनी में दो केंद्रीय विद्यालयों का […]

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सिलीगुड़ी को दो केंद्रीय विद्यालयों की सौगात मिल गयी है. केंद्रीय मंत्री तथा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद एसएस अहलुवालिया ने रविवार को सिलीगुड़ी महकमा के कावाखाली स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर और फुलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रेलवे की साउथ कॉलोनी में दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास किया.
ये दोनों विद्यालय बनकर तैयार हो जाने के बाद रेलवे व सीआरपीएफ कर्मियों के साथ अन्य केंद्रीय कर्मचारियों व स्थानीय लोगों को लाभ पहुंचेगा.
श्री अहलुवालिया ने बताया कि वर्ष 2015 में ही उन्होंने दार्जिलिंग शहर में केंद्रीय विद्यालय बनाने की ठानी थी, लेकिन उस वक्त राज्य ने जगह देने से मना कर दिया था. उन्होंने बताया कि अगर दार्जिलिंग शहर में केंद्रीय विद्यालय बनकर तैयार होता तो गोरखा के साथ अन्य समुदाय के लोग भी लाभान्वित होते.
उनके प्रयास से केंद्र सरकार ने दार्जिलिंग जिले में दो और केंद्रीय विद्यालयों को मंजूरी दी. इनका रविवार को शिलान्यास किया गया. एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार हैं. जनता भी अपना मन बना चुकी है. उन्होंने दावा किया कि इस बार भी चुनाव में भाजपा का ही कमल खिलेगा.
रेलवे की जमीन पर केंद्रीय विद्यालय के शिलान्यास के समय मंत्री के साथ कटिहार डिवीजन के डीआरएम सीपी गुप्ता अन्य उपस्थित थे. वहीं सीआरपीएफ सेंटर में शिलान्यास के समय डीआइजी अनिल कुमार व बलदेव सिंह, सेकेंड इन कमांड एसके सविता कीउपस्थिति रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें