36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका के एलेन और विक्टोरिया पॉल ने लिया गोद

अनाथ शिशु को मिला माता-पिता का साया 2015 में लावारिस मिली थी नवजात बच्ची कूचबिहार : साढ़े तीन पहले एक नवजात बच्ची कूचबिहार शहर के बानेश्वर के न्यू भारती क्लब शाल्ट स्टे होम में आई थी. इसके बाद से यही होम उसका घर बन गया. होम की महिला कर्मचारी कल्पना ने मां की तरह उसका […]

अनाथ शिशु को मिला माता-पिता का साया

2015 में लावारिस मिली थी नवजात बच्ची

कूचबिहार : साढ़े तीन पहले एक नवजात बच्ची कूचबिहार शहर के बानेश्वर के न्यू भारती क्लब शाल्ट स्टे होम में आई थी. इसके बाद से यही होम उसका घर बन गया. होम की महिला कर्मचारी कल्पना ने मां की तरह उसका लालन-पालन किया. अब यह बच्ची इस होम को छोड़कर दूर देश अमेरिका जा रही है. उसे अमेरिका के कोलंबस सिटी के निवासी एलेन पॉल और विक्टोरिया जो पॉल ने गोद लिया है. होम के लोग एक अनाथ शिशु को मां-बाप का साया मिलने से खुश हैं तो उससे बिछुड़ने का दुख भी कम नहीं है.

गुरुवार को जब इस विदेशी दंपती को बच्ची सौंपी गयी तो वह उन्हें अनजान पाकर रो पड़ी. बच्ची भी अपने जाने-पहचाने परिवेश को छोड़कर जाने से दुखी लग रही थी. जानकारी के मुताबिक कूचबिहार कोतवाली थाना पुलिस ने एक सप्ताह की इस बच्ची को 2015 में बरामद किया था. उसके बाद से वह न्यू भारती क्लब होम में रह रही थी. शायद लड़की होने के चलते उसे नदी के किनारे फेंक दिया गया था. फेंके जाने की वजह से उसकी रीढ़ की हड्डी टेढ़ी हो गयी थी. होम में लाये जाने के बाद उसका इलाज हुआ और धीरे-धीरे वह पूरी तरह ठीक हो गयी.

11 जुलाई 2017 को इस बच्ची को गोद लेने के लिये अमेरिका के दंपती ने सरकारी पोर्टल के माध्यम से आवदेन किया. तमाम कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद 16 दिसंबर 2018 को दंपती को बच्ची को गोद लेने का अधिकार मिला. बुधवार को अमेरिका से यह दंपती विमान से दिल्ली होते हु‍ए बागडोगरा पहुंचे. इसके बाद दंपती बागडोगरा से कूचबिहार के होम पहुंचे, जहां कूचबिहार के जिला शिशु सुरक्षा अधिकारी स्नेहाशीष चौधरी ने बच्ची को होम प्रबंधन से दंपती को सुपुर्द कराया.

गोद लेने वाले दंपती की पहले से एक बेटी है. दोनों चाहते थे कि उनकी बेटी को एक बहन मिले. इसलिये उन्होंने इस बच्ची को गोद लेने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वह इस बच्ची को बड़े जतन से पालेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें