30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 50 कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

अलीपुरद्वार/जयगांव : उत्तर बंगाल के अन्य जिलों की तरह अलीपुरद्वार जिला मुख्यालय और भारत भूटान सीमावर्ती जयगांव शहर में भी भाजपा की ओर से विजय संकल्प रैलियां निकालने का प्रयास किया गया. रविवार को अलीपुरद्वार शहर में इस दौरान जहां जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा के नेतृत्व में 50 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी वहीं, जयगांव पांच […]

अलीपुरद्वार/जयगांव : उत्तर बंगाल के अन्य जिलों की तरह अलीपुरद्वार जिला मुख्यालय और भारत भूटान सीमावर्ती जयगांव शहर में भी भाजपा की ओर से विजय संकल्प रैलियां निकालने का प्रयास किया गया.
रविवार को अलीपुरद्वार शहर में इस दौरान जहां जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा के नेतृत्व में 50 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी वहीं, जयगांव पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. इस तरह से ये रैलियां कामयाब नहीं हो सकीं जबकि भाजपा के स्थानीय नेतृत्व ने तृणमूल सरकार और प्रशासन पर दमन का आरोप लगाते हुए उम्मीद जतायी है कि आसन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा को शानदार सफलता मिलने वाली है.
उल्लेखनीय है कि भाजपा की रैली को रोकने के लिये जयगांव के एसडीपीओ लोबजांग छिरिंग भूटिया ने भारी पुलिस बल की तैनात कर दी थी. पुलिस का कहना है कि रैली के लिये दल ने प्रशासनिक अनुमति नहीं ली है इसलिये इस रैली को अनुमति नहीं है.
सुबह 11 बजे शहर के देवकोटा टोल के भाजपा शाखा कार्यालय में कार्यकर्ता बड़ी संख्या में जमा हुए. यह बाइक रैली दल के कालचीनी ब्लॉक अध्यक्ष कृपाशंकर जायसवाल और वार्ड सदस्य पासंग शेरपा के नेतृत्व में रैली सुपर मार्केट की तरफ बढ़ने लगी. लेकिन एसडीपीओ लोबजांग भूटिया और जयगांव थाना प्रभारी पासा भूटिया के नेतृत्व में पुलिस ने रैली को रोककर उसकी शहर में परिक्रमा पर विराम लगा दिया.
उसके बावजूद कार्यकर्ता रैली निकालने पर अडिग थे. इसलिये पुलिस ने शहीद मेजर दुर्गा मल्ल की मूर्ति होते हुए मंगलबारे बाजार की ओर जा रही रैली का पीछा करते हुए उसे रोक दिया.
इस दौरान पुलिस की भाजपा के कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हो गयी जिसके बाद पुलिस ने पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर उन्हें जयगांव थाना ले गयी. ये कार्यकर्ता हैं मनोज शाह, फुर्वा तमांग, लाक्पा लामा, संपांग राई, लक्ष्मी प्रसाद सन्यासी. शाम छह बजे तक खबर लिखे जाने तक उन्हें छोड़ा नहीं गया था.
इस बारे में भाजपा के नेता पासंग शेरपा ने कहा कि आज भाजपा की विजय संकल्प रैली पूरे राज्य में निकाली गयी. लेकिन तृणमूल नीत सरकार ने इनका जगह जगह दमन किया है जिसका असर आसन्न लोकसभा चुनाव के परिणाम में दिखेगा.
राज्य सरकार की इस दमनकारी नीति के खिलाफ जनता अपना आदेश देगी. इस बार अलीपुरद्वार सीट से भाजपा की भारी मतों से जीत निश्चित है. उल्लेखनीय है कि थाना जाने के दौरान कार्यकर्ता भाजपा के समर्थन में नारे लगा रहे थे.
हमारे अलीपुरद्वार संवाददाता के अनुसार कालचीनी के मालंगी मैदान में निकलने वाली रैली को पुलिस ने अनुमति नहीं होने का हवाला देकर रोक दिया. इसके बावजूद कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बैरीकेड को तोड़ते हुए रैली निकाल ली.
बाद में पुलिस ने हासीमारा के एमईएस चौपथी पर रैली को रोक दिया. उधर, अलीपुरद्वार में भी विजय संकल्प रैली निकालने को लेकर पुलिस ने जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा समेत 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. उन्हें अलीपुरद्वार थाने ले जाया गया.
जानकारी अनुसार आज भाजपा के जिला कार्यालय से निकलते समय ही पुलिस ने कुछ ही दूरी पर रोक दिया. इसको लेकर वहां सामयिक उत्तेजना दिखी जिसके बाद जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद सड़क पर ही धरना देकर बैठ गये. बाद में विशाल पुलिस बल के साथ उन्हें और अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. खबर लिखे जाने तक हिरासत में लिये गये नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नहीं छोड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें