34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : पुलिस ने रोकी भाजपा की बाइक रैली, माहौल हुआ गर्म

सिलीगुड़ी : रविवार को पूरे राज्य के साथ-साथ सिलीगुड़ी शहर में भी भाजपा ने ‘विजयी संकल्प रैली’ के नाम से बाइक रैली निकाली. पुलिस ने अनुमति नहीं होने की बात कहकर शहर के पाकुड़तला मोल इलाके में रैली को रोक दिया, जिसके बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. भाजपाई विरोध करते हुए […]

सिलीगुड़ी : रविवार को पूरे राज्य के साथ-साथ सिलीगुड़ी शहर में भी भाजपा ने ‘विजयी संकल्प रैली’ के नाम से बाइक रैली निकाली. पुलिस ने अनुमति नहीं होने की बात कहकर शहर के पाकुड़तला मोल इलाके में रैली को रोक दिया, जिसके बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया.

भाजपाई विरोध करते हुए सड़क पर ही बैठ गये. इसके बाद लगभग 110 भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस सिलीगुड़ी थाने ले गयी. वहां भी उनकी ओर से विरोध प्रदर्शन जारी रहा. शाम को गिरफ्तार भाजपाइयों को रिहा कर दिया गया.
भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पूरे देश में इस तरह का कार्यक्रम हो रहा है, लेकिन केवल पश्चिम बंगाल में ही पुलिस उन्हें रैली करने की अनुमती नहीं दे रही है. रैली में शामिल कार्यकर्ताओं को रोककर उनकी बाइक से पार्टी का झंडा निकालकर फेंक दिया गया.
बाइक रैली रोके जाने से रविवार को सुबह से ही सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाकों में उत्तेजना देखी गयी. पुलिस ने शहर के पाकुड़तला मोड़ इलाके में बाइक रैली को रोका, तो पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गये.
धरने पर बैठे भाजपा के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी ने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र समाप्त हो गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अघोषित तौर पर यहां इमरजेंसी लगाने का प्रयास कर रही हैं.
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की पुलिस तृणमूल कांग्रेस के कैडर के रूप में काम कर रही है. सिलीगुड़ी में रैली निकालने से पहले वे खुद पुलिस के पास गये थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें बिना किसी कारण के अनुमति देने से साफ मना कर दिया.
रविवार को जब भाजपा कार्यकर्ता बाइक रैली में निकले तो पुलिस ने उन्हें जबरन रोका. उन्होंने बताया कि शहर के अलावा आसपास के इलाके बागडोगरा, नक्सलबाड़ी में भी पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं को रैली निकालने नहीं दे रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें