28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेंदुए के पंजे की छाप से धुम्चीपाड़ा बागान में दहशत

वीरपाड़ा : एक बार फिर से क्षेत्र के धुम्चीपाड़ा चाय बागान के बड़ालाइन में तेंदुए की छाप मिलने से लोगों में दहशत समा गयी है. इसकी जानकारी मिलते ही लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं. स्कूली बच्चों को उनके अभिभावक स्कूल तक पहुंचा रहे हैं. स्थानीय निवासी और मदारीहाट पंचयत समिति के […]

वीरपाड़ा : एक बार फिर से क्षेत्र के धुम्चीपाड़ा चाय बागान के बड़ालाइन में तेंदुए की छाप मिलने से लोगों में दहशत समा गयी है. इसकी जानकारी मिलते ही लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं. स्कूली बच्चों को उनके अभिभावक स्कूल तक पहुंचा रहे हैं. स्थानीय निवासी और मदारीहाट पंचयत समिति के वन व भूमि कार्याध्यक्ष अंजु लोप्चन ने गुरुवार को बताया कि तेंदुए की छाप और एक मुर्गा के आधा खाये हिस्से के दिखने के बाद इलाके में तेंदुए का खौफ समा गया है.

स्थानीय लोगों ने वन विभाग से जल्द वहां पिंजरा लगाने की मांग की है. वहीं, वन विभाग ने भी खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि ट्रैप कैमरे में भी तेंदुए की आवाजाही देखी गयी है. धुम्चीपाड़ा बड़ालाइन नेपाली प्राथमिक पाठशाला के प्रभारी शिक्षक बुद्धिमान लामा ने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने बच्चों को बाहर खेलने से मना कर दिया है.

अभिभावकों से बच्चों को स्कूल ले आने और ले जाने की सलाह दी गयी है ताकि किसी भी जोखिम से बचा जा सके. मदारीहाट रेंज के रेंजर खगेश्वर कार्जी ने बताया कि वन विभाग द्वारा लगाये गये ट्रैप कैमरे में एक तेंदुए को देखा गया है. उन्होंने बतया कि चाय बागान के बगल में 13 पिंजरे लगाये गये हैं. हालात पर सतर्क नजर रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें