32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : इनकम टैक्स बिल्डिंग से महिला ने लगायी छलांग!

सिलीगुड़ी : मंगलवार दोपहर को शहर के हाकिमपाड़ा स्थित इनकम टैक्स बिल्डिंग के तीसरी मंजिल से एक 40 वर्षीय महिला ने अचानक छलांग लगा दी. इस घटना से पूरे इलाके से सनसनी मच गयी. इस रहस्यमय घटना को लकर सभी आवाक हैं. हांलाकि महिला की जान बची गयी. वैसे वह बुरी तरह से घायल हो […]

सिलीगुड़ी : मंगलवार दोपहर को शहर के हाकिमपाड़ा स्थित इनकम टैक्स बिल्डिंग के तीसरी मंजिल से एक 40 वर्षीय महिला ने अचानक छलांग लगा दी. इस घटना से पूरे इलाके से सनसनी मच गयी. इस रहस्यमय घटना को लकर सभी आवाक हैं. हांलाकि महिला की जान बची गयी. वैसे वह बुरी तरह से घायल हो गयी है.
उसकी चिकित्सा शहर के एक निजी अस्पताल में चल रही है .प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिल्डिंग से गिरने के दौरान पहले वह बिजली के तार से टकरायी फिर इनकम टैक्स बिल्डिंग के पार्किंग जोन में खड़ी एक कार के पीछले हिस्से पर जोर की आवाज के साथ गिरी. आनन-फानन में उसे खून से लथपथ अवस्था में पास ही स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. उसके चेहरे और सिर पर गहरी चोटें आयी है. वहीं, कार का पिछला हिस्सा व कांच चकनाचूर हो गया.
खबर फैलते ही मौका-ए-वारदात पर भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी. सिलीगुड़ी थाना के इंस्पेक्टर सुदीप्त चक्रवर्ती भी पानीटंकी चौकी के पुलिस अधिकारियों को लेकर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घायल महिला का नाम रसिका तमांग है.
वह इनकम टैक्स विभाग में ग्रुप सी कर्मचारी कंस्टेबल के तौर पर तीन वर्षों से कार्यरत है. बताया जा रहा है कि वह बीते कई रोज से काफी डिप्रेशन में थी. डिप्रेशन की वजह भी किसी को मालूम नहीं. कोई भी साथी कर्मचारी व विभागीय अधिकारी मीडिया के सामने मुंह नहीं खोल रहे. खबर लिखे जाने तक रसिका के परिजनों तक का भी अता-पता नहीं चल सका. सिलीगुड़ी थाना या फिर पानीटंकी पुलिस चौकी में भी कोई लिखित शिकायत दायर नहीं हुई.
पुलिस भी प्राथमिक तौर पर वारदात को डिप्रेशन से जोड़कर देख रही है. हालांकि सिलीगुड़ी मेट्रॉपोलिटन पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (डीसीपी) गौरव लाल का कहना है कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. पुलिस घटना से जुड़े हरेक बिंदु की तफ्तीश में जुटी है. मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा की वह डिप्रेशन में थी या नहीं. फिलहाल वारदात के मद्देनजर कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है.
दूसरी ओर रसिका के छलांग लगाने की वारदात ने कई प्रश्न खड़ा कर दिया है. रसिका अभी कुछ भी बोलने की हालत में नहीं है. इसलिए इस रहस्य से पर्दा नहीं हट सका है. पुलिस का कहना कि पूरा मामला काफी रहस्यमय है. यह कोई घटना है या दुर्घटना,इसका पता महिला के होश में आने के बाद ही चल सकेगा. वह आत्महत्या करने के लिए कूदी थी या किसी ने उसे धक्का देकर गिरा दिया,इस पर अभी रहस्य कायम है.
मीडियाकर्मियों से बदसलूकी
वारदात की सूचना मिलते ही मौका-ए-वारदात पर कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मी के साथ इनकम टैक्स के एक अधिकारी सीजीएसटी ऑफिसर बार्मिन कैरी पर बदसलूकी का आरोप लगा है. आरोप है कि उस अधिकारी ने एक मीडियाकर्मी के साथ बदसलूकी की. इस घटना के बाद सिलीगुड़ी के सभी मीडियाकर्मी भड़क उठे और देर शाम तक इनकम टैक्स कैंपस के सामने धरने पर बैठ गये.
बाद में आरोपी अधिकारी ने अपनी करतूत के लिए माफी मांगी. उसके बाद मामला शांत हुआ. मीडिया कर्मियों पर हमले की सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब तथा कंफेडरेशन ऑफ नॉर्थ बंगाल एंड सिक्किम जर्नलिस्ट ने आलोचना की है. इस संगठन की आज ही दार्जिलिंग में वार्षिक बैठक थी. संगठन की ओर से प्रमोद गिरि तथा अंशुमन चक्रवर्ती न मीडिया कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें