28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चामुर्ची : ‘पीने का पानी दो, नहीं तो पद छोड़ दो’

चामुर्ची : पीने का पानी दो नहीं तो पद छोड़ दो जैसे नारों के साथ चामुर्ची चाय बागान के सुंतलाबाड़ी गांव के निवासियों ने हाथ में खाली बर्तन लेकर जुलूस निकाला. 21/235 पार्ट के निवासी करीब पांच किलोमीटर पैदल चलकर चामुर्ची ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. आंदोलन में 21/235 पार्ट के नवनिर्वाचित […]

चामुर्ची : पीने का पानी दो नहीं तो पद छोड़ दो जैसे नारों के साथ चामुर्ची चाय बागान के सुंतलाबाड़ी गांव के निवासियों ने हाथ में खाली बर्तन लेकर जुलूस निकाला. 21/235 पार्ट के निवासी करीब पांच किलोमीटर पैदल चलकर चामुर्ची ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. आंदोलन में 21/235 पार्ट के नवनिर्वाचित पंचायत सदस्य कुमार उरांव ने भी हिस्सा लिया.
उनके अलावा रिंकी उरांव टोप्पो, मीना डुंगडुंग, नीलिमा उरांव, इस पार्ट के संयोजक संन्यासी उरांव, समाजसेवी मो. नाजिमउद्दीन, पंचायत सदस्य रफीक अंसारी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि पीएचई की ओर से विभिन्न चाय बागानों में पेयजल की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन चामुर्ची बागान के निवासी भूटान से आने वाले नदी नाले के पानी को ही पीने को मजबूर हैं.
चाय बागान की हालत पहले से ही खराब है, उपर से लोगों को शुद्ध पेयजल तक नहीं मिल रहा. आंदोलनकारियों ने बताया कि इस मौजा में सात हजार लोग रहते हैं. जिन्हें हर दिन छह किलोमीटर दूर पैदल चलकर नदी से पानी लाना पड़ता है. नलकूप की व्यवस्था के लिये जलपाईगुड़ी जिला परिषद की पूर्व सभाधिपति नूरजहां बेगम को ज्ञापन पत्र सौंपा गया था.
इसके अलावा डीएम, बीडीओ, पंचायत प्रधान और पीएचई विभाग के मंत्री को भी ज्ञापन की कॉपी भेजी गयी थी, लेकिन आज तक पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं की गयी. आंदोलन में शामिल लोगों ने कहा कि जल्द ही कोई व्यवस्था नहीं होने पर बड़े आंदोलन में उतरने के लिये मजबूर होना पड़ेगा. विरोध प्रदर्शन के दौरान ही चामुर्ची पंचायत प्रधान को ज्ञापन भी सौंपा गया. इसपर प्रधान चंदना राय ने कहा कि इस मामले को लेकर वह जल्द ही बैठक बुलायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें