34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस नेताओं ने बनायी रणनीति, कहा : तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन नहीं

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव की रणनीति बनाने के लिए उत्तर बंगाल के आठ जिलों को लेकर सिलगुड़ी में मंगलवार को कांग्रेस की एक बैठक हुयी. कांग्रेस नेताओं का कहना है इस बार राज्य में भाजपा के साथ ही तृणमूल के साथ भी मुकाबला होगा. तृणमूल […]

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव की रणनीति बनाने के लिए उत्तर बंगाल के आठ जिलों को लेकर सिलगुड़ी में मंगलवार को कांग्रेस की एक बैठक हुयी. कांग्रेस नेताओं का कहना है इस बार राज्य में भाजपा के साथ ही तृणमूल के साथ भी मुकाबला होगा. तृणमूल से गठबंधन की कोई योजना नहीं है. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस भाजपा के साथ ही तृणमूल के खिलाफ भी मैदान में उतरेगी. इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपना इरादा साफ कर दिया है.
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति,प्रचार,नेताओं के दौरे आदि को लेकर चर्चा की गयी. मंगलवार को शहर के वेनस मोड़ स्थित एसजेडीए बंगलो में आयोजित इस बैठक में उत्तर बंगाल के सभी आठ जिलों के कांग्रेस अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष उपस्थित थे. इस दौरान उत्तर बंगाल में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की गयी.
बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष व माटीगाड़ा- नक्सलबाड़ी विधान सभा के विधायक शंकर मालाकार ने बताया कि लोकसाभा चुनाव को लेकर यह बैठक हुयी है. लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार के तरीके आदि पर चर्चा की गयी. चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली से कौन-कौन नेता आयेंगे,इस पर भी विचार किया गया. इन मुद्दों पर बैठक में आये पार्टी नेताओं की राय ली गयी.
श्री मालाकर ने बताया कि हाल ही में जिला तथा प्रदेश कमेटियों का गठन हुआ है. इन कमेटियों के कामकाज को लेकर भी बातचीत की गयी. उन्होंने बताया कि केवल सिलीगुड़ी ही नहीं राज्य में तीन स्थानों पर इस प्रकार की बैठक हुई है. इसके बाद बुधवार को कोलकाता में चुनाव कमेटी की एक बैठक होगी.
लोकसभा चुनाव में गठनबंधन पर श्री मालाकार ने कहा कि इसपर निर्णय दिल्ली को लेना है. वे अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) को भेजेंगे. जहां तक पश्चिम बंगाल का सवाल है तो यहां कांग्रेस का मुकाबला भाजपा के साथ ही तृणमूल कांग्रेस के साथ होगा.
केन्द्र में भाजपा तथा राज्य में तृणमूल के खिलाफ लड़ाई करने वाले किसी भी पार्टी का कांग्रेस साथ देगी. उन्होंने बताया कि पूरे देश में कांग्रेस धर्म निरपेक्ष ताकतों से बात करेगी. देशवासी साढ़े चार वर्षों के भाजपा शासन से परेशान हो गये है. लोगों को इस समस्या से एकमात्र कांग्रेस ही निकाल सकती है.यही कारण है कि कांग्रेस की लोकप्रियता एक बार फिर से बढ़ने लगी है. हाल में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की रैली में भारी भीड़ उमड़ी थी. उन्होंने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें