34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूचबिहार में मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ का उद्घाटन

निर्माण पर 22 करोड़ रुपये हुए हैं खर्च 292 बेड, पूरी तरह वातानुकूल के साथ लिफ्ट की सुविधा भी कूचबिहार : कोलकाता के विधानचंद्र शिशु अस्पताल के बाद उत्तर बंगाल में पहली बार कूचबिहार में मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ का उद्घाटन किया गया. शुक्रवार को कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इस नये […]

निर्माण पर 22 करोड़ रुपये हुए हैं खर्च

292 बेड, पूरी तरह वातानुकूल के साथ लिफ्ट की सुविधा भी
कूचबिहार : कोलकाता के विधानचंद्र शिशु अस्पताल के बाद उत्तर बंगाल में पहली बार कूचबिहार में मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ का उद्घाटन किया गया. शुक्रवार को कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इस नये मदर एंड चाइल्ड हब का उद्घाटन उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने की. कार्यक्रम में वनमंत्री विनय कृष्ण बर्मन, विधायक मिहिर गोस्वामी, कूचबिहार जिला परिषद के सभाधिपति उमाकांत बर्मन, जिला शासक कौशिक साहा उपस्थित थे.
इस मदर एंड चाइल्ड हब के निर्माण में अबतक 22 करोड़ रुपए खर्च हो चुके है. चार मंजिला यह हब पूरी तरह से वातानुकूल है. साथ ही मरीजों की सुविधा के लिए लिफ्ट की व्यवस्था है. इसमें 292 बेड हैं. मंत्री ने कहा कि इस भवन के लिए 9 तल्ले का फाउंडेशन किया गया है. अनुमोदन मिल चुका है. प्राथमिक तौर पर चार मंजिले में चिकित्सा शुरू किया जायेगा.
उन्होंने कहा कि इससे जिले के चिकित्सा क्षेत्र में एक नयी दिशा की शुरूआत हुई. भवन का काम आगामी 7 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि जिले के आसापास व पड़ोसी राज्य असम के भी मरीज यहां आते है. उन्हें अब बेहतर परिसेवा मिल पायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें