29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुहाग की सलामती की दुआ कर रही है मेनुका

हिमाचल के किन्नौर में छह आइटीबीपी जवान हो गये हैं लापता बर्फ खिसकने से हुई है दुर्घटना, एक शव बरामद बिन्नागुड़ी : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला स्थित भारत-चीन सीमांत इलाके में बुधवार को पेट्रोलिंग करने के दौरान छह जवान लापता हो गये थे. इसमें से एक जवान का शव बरामद कर लिया गया है, […]

हिमाचल के किन्नौर में छह आइटीबीपी जवान हो गये हैं लापता

बर्फ खिसकने से हुई है दुर्घटना, एक शव बरामद
बिन्नागुड़ी : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला स्थित भारत-चीन सीमांत इलाके में बुधवार को पेट्रोलिंग करने के दौरान छह जवान लापता हो गये थे. इसमें से एक जवान का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि शेष की तलाश जारी है. इन लापता जवानों में जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बिन्नागुड़ी के डीएस कॉलोनी रोड निवासी गोविंद बहादुर छेत्री भी शामिल है.
इन लापता जवानों की खोज में प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटा है. बीते दिनों अंधेरा व बर्फ के कारण अभियान को रात में रोक देना पड़ा था. शुक्रवार को प्रशासन ने पुन: खोज अभियान शुरू कर दिया है. लापता जवान की पत्नी मेनुका छेत्री अपने सुहाग की रक्षा के भगवान से लगातार प्रार्थना कर रही हैं. जवान के परिजन किसी भी अनहोनी की आशंका से भयभीत हो गये हैं. इलाके के लोग जवान की सकुशल बरामदगी की दुआ कर रहे हैं.
परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को शाम सात बजे किन्नौर से विभागीय अधिकारियों के द्वारा हादसे की खबर मिली. खबर के मिलने के बाद परिजन आशंकित हो गये व जवान की सकुशल बरामदगी के लिये प्रार्थना करने लगे. परिजनों ने बताया कि गोविंद छेत्री के कुशल मंगल की सूचना जल्द से जल्द मिल जाये, यही कामना है. मिली जानकारी के अनुसार गोविंद बहादुर क्षेत्री भारतीय सेना के सात जेके चार्ली कंपनी में कार्यरत हैं. वे घर के एकलौते कमाऊ सदस्य हैं.
उनकी पत्नी मेनुका स्थायी आईसीडीएम में कार्य करती हैं. लापता सैन्य जवान के दो पुत्र हैं. जवान के पिता वीर बहादुर छेत्री ने बताया कि हम आर्मी के आला अधिकारी एवं भारत सरकार से अनुरोध करते हैं कि जल्द से जल्द हमारे पुत्र को सकुशल ढुंढ़ के निकाला जाय. इस घटना के बाद हमारे परिवार में सभी दुखी हैं. मेरी बहू का रो-रोकर हाल बुरा हो गया है. इस घटना के बाद पूरे बिन्नागुड़ीवासी लापता जवान के सलामती की दुआएं कर रहे हैं.
आसपास के लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि वीर जवान गोविंद बहादुर क्षेत्री सकुशल वापस आ जाय. उनके एक अन्य परिजन धन बहादुर क्षेत्री ने बताया कि गोविंद बहुत ही वीर जवान है. उसे कुछ नहीं होगा, हम लोग ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह सकुशल घर आए. इसी क्रम में रिश्तेदारों एवं पड़ोस के लोगों का गोविंद बहादुर क्षेत्री के घर पर आना जारी है. सभी लोग ईश्वर से कुशलता की प्रार्थना कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें