37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेयर व मंत्री के बीच जंग तेज, तृणमूल दोबारा जारी करेगी श्वेत पत्र

मेयर के दरवाजे पर चिपकाने का ऐलान राज्य सरकार द्वारा जारी आवंटन का दिया विवरण विभिन्न मदों में करोड़ों रुपये पड़े होने का दावा सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के साथ आर्थिक असहयोग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए राज्य के पर्यटनमंत्री गौतम देव ने मेयर के दरवाजे पर श्वेतपत्र चिपकाने का ऐलान […]

मेयर के दरवाजे पर चिपकाने का ऐलान

राज्य सरकार द्वारा जारी आवंटन का दिया विवरण
विभिन्न मदों में करोड़ों रुपये पड़े होने का दावा
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के साथ आर्थिक असहयोग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए राज्य के पर्यटनमंत्री गौतम देव ने मेयर के दरवाजे पर श्वेतपत्र चिपकाने का ऐलान किया है. उन्होंने पांच वर्षों में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत निगम को आवंटित रूपए का आंकड़ा देकर मेयर को कटघरे में भी खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि विरोधियों को दूर रखकर अनैतिक प्रस्तावों को पास करने की योजना मेयर बना रहे हैं. इसके खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.
यहां उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य कई बार राज्य की तृणमूल सरकार पर आर्थिक असहयोग का आरोप लगा चुके हैं. जबकि वर्ष 2016 में तृणमूल इस मामले में श्वेत पत्र ला चुकी है. मेयर का आरोप है कि राज्य के सभी नगर निगम को दिल खोलकर आर्थिक आवंटन किया जाता है जबकि सिलीगुड़ी नगर निगम के साथ आर्थिक असहयोग कर राज्य सरकार राजनैतिक दुश्मनी निकाल रही है.
बुधवार दोपहर जिला पार्टी कार्यालय विधान भवन में पत्रकारों को संबोधित कर राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने फिर एक बार फिर मेयर अशोक भट्टाचार्य को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि बीते वर्ष नगर निगम बिल्डिंग निर्माण के लिए आवंटित 2 करोड़ रूपया वापस जा चुका है. आर्थिक वर्ष 2018-19 का ग्यारह महीने पूरे होने के बाद भी 11 करोड़ 35 लाख रूपया निगम के पास पड़ा हुआ है, जिसे खर्च नहीं किया जा सका है.
निर्मल बांग्ला मिशन योजना के तहत अभी तक सिलीगुड़ी नगर निगम के सभी नागरिकों के घर में शौचालय निर्माण का कार्य पूरा नहीं हुआ है. जबकि इसके लिए 3 करोड़ रूपये निगम के पास हैं. निगम इलाके में शौचालय निर्माण का काम अधूरा रहने की वजह से सिलीगुड़ी महकमा परिषद व डाबग्राम-फूलबाड़ी विधान सभा इलाके को निर्मल घोषित करने में कठिनाई हो रही है. हाउसिंग फॉर ऑल योजना के प्रथम चरण का 1 करोड़ रूपया निगम के पास पड़ा हुआ है. जबकि काफी नागरिक घर तोड़कर रूपया मिलने की राह ताक रहे हैं.
मंत्री ने आगे कहा कि आर्थिक असहयोग का आरोप लगाकर मेयर बार-बार कोलकाता के मेट्रो चैनल पर धरना देने की बात कह रहे हैं. साथ ही वह राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ बैठक भी करेगें. जबकि वर्ष 2016 में भी तृणमूल की ओर से श्वेतपत्र प्रकाश कर वर्ष 2011 से 2016 तक निगम को 711 करोड़ से अधिक रूपये आवंटित करने की जानकारी दी गयी. लेकिन आजतक मेयर ने उसका जवाब नहीं दिया है.
गौतम देव ने कहा कि 25 फरवरी को कोलकाता में तृणमूल की कोर कमिटी की बैठक पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुलाया है. जबकि उसी दिन सिलीगुड़ी नगर निगम मासिक बोर्ड बैठक आयोजित करने का षडयंत्र मेयर रच रहे हैं. ताकि विरोधियों की अनुपस्थिति में अनैतिक प्रस्तावों को पास करा सकें. यदि ऐसा होता है कि तो तृणमूल जोरदार विरोध करेगी. इसके अतिरिक्त मेयर के दरवाजे पर और एक बार श्वेतपत्र प्रकाश कर उनके आरोपों का जवाब दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें