38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर में शीघ्र चलेंगी गतिधारा सिटी एक्सप्रेस

नयी गाड़ियों से परिवहन बोर्ड ने हटाया पर्दा परमिट और रूट निर्धारण का काम जारी सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी शहर में चलने वाले कानफोड़ू आवाज और खतरनाक धुआं छोड़ने वाले खटारा सिटी ऑटो के दिन लदने वाले हैं. राज्य सरकार की पहल पर सिलीगुड़ी शहर से तमाम पुराने सिटी ऑटो को हटा देने की तैयारी की […]

नयी गाड़ियों से परिवहन बोर्ड ने हटाया पर्दा

परमिट और रूट निर्धारण का काम जारी
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी शहर में चलने वाले कानफोड़ू आवाज और खतरनाक धुआं छोड़ने वाले खटारा सिटी ऑटो के दिन लदने वाले हैं. राज्य सरकार की पहल पर सिलीगुड़ी शहर से तमाम पुराने सिटी ऑटो को हटा देने की तैयारी की जा रही है. इनके स्थान पर गतिधारा सिटी एक्सप्रेस नाम से चकाचक गाड़ियां चलाई जाएगी.
मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी शहर में सिटी ऑटो की संख्या काफी अधिक है. तमाम रूपों में सिटी ऑटो का दबदबा है. हालांकि इन्हें अब ई रिक्शा टोटो से कड़ी चुनौती मिल रही है. उसके बाद भी सिटी ऑटो के कारोबार में फिलहाल कोई कमी नहीं आई है. समस्या यह है कि तमाम सिटी ऑटो काफी पुराने हो चुके हैं. ऐसी गाड़ियां ना केवल तेज आवाज निकालती है बल्कि काले धुएं से प्रदूषण की मात्रा भी बढ़ाती है. सिलीगुड़ी शहर ऐसे भी पूरे देश में दिल्ली के बाद दूसरा सबसे प्रदूषित शहर है. एक सर्वेक्षण के अनुसार सिलीगुड़ी शहर में प्रदूषण फैलाने के मामले में सिटी ऑटो की भी एक बड़ी भूमिका है. इसी को ध्यान में रखते हुए अब सिलीगुड़ी शहर से खटारा सिटी ऑटो को विदा करने की तैयारी की गई है. क्रमबद्ध तरीके से सिटी ऑटो के स्थान पर गतिधारा ऑटो एक्सप्रेस गाड़ियां लाई जाएगी. आज एक दर्जन गाड़ियों को जारी किया गया.
हालांकि अभी इस गाड़ी की सवारी करने के लिए आम लोगों को कुछ दिनों के लिए का इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि परमिट एवं रूट निर्धारण का काम अभी बाकी है. जिला परिवहन बोर्ड के सदस्य कृष्ण चंद्र पाल ने बुधवार को एक विशेष समारोह के बीच गतिधारा सिटी एक्सप्रेस सड़कों पर उतारने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि सिटी ऑटो के स्थान पर यह गाड़ियां चलाई जाएगी.
परमिट एवं रूट निर्धारण का काम अभी बाकी है. उन्होंने आगे कहा कि जो लोग अभी सिटी ऑटो चला रहे हैं वह भी अपनी पुरानी गाड़ी बेच कर नई योजना की इस गाड़ी को खरीद सकते हैं. गतिधारा योजना के तहत उन्हें सरकार की ओर से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. इस मौके पर नांटू पाल तथा कई अन्य तृणमूल नेता भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें