28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रमिक-मालिक के बीच झमेले में चाय कारखाना हुआ बंद

जलपाईगुड़ी : श्रमिक व मालिक के बीच असंतोष के कारण एक चाय कारखाना बंद हो गया. कारखाना बंद होने से 70 श्रमिक बेरोजगार हो गये हैं. यह घटना जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज थाना क्षेत्र के करतोआ इलाके में हुयी है. मंगलवार शाम जिले के सभी मिल मालिकों को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने उनकी सुविधा-असुविधा […]

जलपाईगुड़ी : श्रमिक व मालिक के बीच असंतोष के कारण एक चाय कारखाना बंद हो गया. कारखाना बंद होने से 70 श्रमिक बेरोजगार हो गये हैं. यह घटना जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज थाना क्षेत्र के करतोआ इलाके में हुयी है. मंगलवार शाम जिले के सभी मिल मालिकों को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने उनकी सुविधा-असुविधा का पता लगाने के लिए बैठक बुलायी थी.

इस बैठक में करतोआ इलाके के एक चाय कारखाना के मालिक सतीश अग्रवाल ने पुलिस से अपनी समस्या साझा किया. पुलिस ने समस्या दूर करने का आश्वासन दिया. लेकिन अगले दिन उन पर हमला हो गया. इससे मालिक कारखाना बंद करके चला गया.

कारखाना मालिक ने पुलिस को असुविधाओं के बारे में जानकारी दी. मालिक ने कहा कि श्रमिक समस्या कारखाने की मुख्य समस्या है. उसका आरोप है कि तृणमूल श्रमिक संगठन के नेता उसके कारखाने में श्रमिकों को ठीक से काम करने नहीं देते है. श्रमिकों को काम की बात कहने पर उसे धमकी दी जाती है. इससे मिल लागातार नुकसान में चल रहा है.

इसपर पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन देते हुए कहा कि आगे से कारखाने में समस्या नहीं होगी. लेकिन इसके अगले दिन सुबह सतीश अग्रवाल कारखाना पहुंचे तो इलाके के श्रमिक नेता साबुल मोहम्मद ने कुछ और श्रमिकों को साथ लेकर उनपर हमला कर दिया. उनकी बेधड़क पिटाई के बाद मिल से निकाल दिया गया.

घटना के बाद उन्होंने चाय कारखाना बंद कर वहां से चले गये. इससे लगभग 70 श्रमिक बेरोजगार हो गये. घटना से राजगंज थाने में शतीश अग्रवाल ने शिकायत दर्ज करवायी है. शिकायत के आधार पर साबुल मोहम्मद को राजगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले को लेकर श्रमिक मोहम्मद आजिबर का कहना है कि मालिक पक्ष उनके विरुद्ध झूठा आरोप लगा रहे है.

मालिक के साथ मारपीट नहीं की गयी है. घटना को लेकर इलाके में तनाव छाया हुआ है. पुलिस कारखाना के सामने पहरा दे रही है. राजगंज थाना पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर साबुल को हिरासत में लिया गया है. मामले की छानबीन जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें