मशहूर फिल्‍म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्‍या का निधन
Advertisement

siliguri

  • Feb 12 2019 5:16AM

कूचबिहार : जिले में 127 केंद्रों पर होगी परीक्षा

 कूचबिहार :  दक्षिण दिनाजपुर के बाद अब कूचबिहार जिले में भी माध्यमिक परीक्षा में अतिरिक्त सतर्कता बरती जायेगी. उल्लेखनीय है कि मंगलवार से राज्य के अन्य जिलों की तरह कूचबिहार जिले में भी माध्यमिक परीक्षा शुरु हो रही है. इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पूरी तैयारी कर ली है. इस बार विशेष तैयारी में परीक्षा केंद्रों में पर्याप्त पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा यह नियम लागू रहेगा कि परीक्षा शुरु होने के चंद मिनट पहले परीक्षा हॉल में ही परीक्षार्थियों के सामने प्रश्नपत्रों के पैकेट खोले जायेंगे.

इस मौके पर बोर्ड के एक प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे. बोर्ड के कूचबिहार जिला प्रतिनिधि मिथुन वैश्य ने बताया कि कूचबिहार जिले में इस बार कुल 127 केंद्रों में परीक्षा ली जायेंगी. ये केंद्र कुल 32 मुख्य परीक्षा केंद्रों द्वारा संचालित होंगी. इस बार जिले में कुल 41 हजार 365 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इनमें से छात्रों की संख्या 16 हजार 930 और छात्राओं की संख्या 24 हजार 435 है.

सूत्र ने बताया कि प्रशासन ने परीक्षार्थियों के लिये अतिरिक्त सरकारी बसें परिचालित करने की व्यवस्था की है. उल्लेखनीय है कि मयनागुड़ी के सुभाषनगर हाई स्कूल में पिछले साल माध्यमिक परीक्षा से पूर्व एक मेधावी परीक्षार्थी को प्रश्नपत्र लीक करने के मामले ने तूल पकड़ लिया था.    


Advertisement

Comments

Advertisement