29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिरिक: बोर्ड पर लगे आरोपों को चेयरमैन ने नकारा

मिरिक: पश्चिम बंगाल राज्य खम्बु राई विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड के चेयरमैन दीपराज राई ने गत दो फरवरी के दिन दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में सम्पन्न प्रेस सम्मेलन के मध्यम से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिये गये खम्बु घर (खिम) के चेक का पैसा हिनामिना करने और घर की सामग्री समेत अन्य उपलब्धियों को […]

मिरिक: पश्चिम बंगाल राज्य खम्बु राई विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड के चेयरमैन दीपराज राई ने गत दो फरवरी के दिन दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में सम्पन्न प्रेस सम्मेलन के मध्यम से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिये गये खम्बु घर (खिम) के चेक का पैसा हिनामिना करने और घर की सामग्री समेत अन्य उपलब्धियों को नकारने का लाभार्थी एवं खेत किसान कृषक संगठन के अध्यक्ष तथा हिल टीएमसी नेता मिलन डुक्पा द्वारा लगाये गये आरोप को बेबुनियाद एवं तथ्यविहीन बताते हुये खंडन किया है.

खम्बु राई विकास एवं संस्कृतिक बोर्ड के वर्तमान चेयरमैन दीप राज राई ने मिरिक प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस सम्मेलन में कहा कि गत सप्ताह दार्जिलिंग के चौरास्ता में आयोजित एक समारोह के दौरान खम्बु समुदाय के दो महिलाओ को खिम निर्माण का जो चेक प्रदान किया गया था, वह बोर्ड के नियम के तहत कार्यालय में जमा कराया गया.

लाभार्थी मंजू राई ने मुख्यमंत्री से प्राप्त चेक उनके पति के बैंक खाता में जमा करने के कारण समस्या पैदा हुयी थी. उक्त चेक की रकम बोर्ड के नियम मुताबिक मंजू राई के पति के खाता से निकाल्कर बोर्ड के कार्यालय में जमा कराया गया जो कि उचित है. मैने सिस्टम को फलो किया और जिसको सिस्टमके बारेमे पता ही नहीं है, उन्हें बोलने का भी हक नहीं है. वहीं दार्जिलिंग स्थित आलुबाड़ी निवासी बंदना राई के घर निर्माण की बात पूर्व बोर्ड अध्यक्ष मंगल सिंह राई के समय के होने के कारण और उस समय किस प्रक्रिया से काम हुआ था, इसके बारे में खुद को अनभिज्ञ बताते हुये वर्तमान चेयरमैन दीपराज राई ने कहा कि उल्लेखित दो खम्बु लाभार्थियों का रकम मैनें ही किया है.

मै नियम के विरूद्ध गया हूं तो प्रमाण के साथ मुद्दा भी दायर कर सकता हूं. मगर यदि सभी आरोप झुठे साबित होते हैं तो खुद और विकास बोर्ड उनलोगो के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी भी कर सकता है. उन्होने मिलन डुकपा के आरोपो को बेबुनियाद बताया और कहा कि आरोप राजनीति से प्रेरित है. प्रेस सम्मेलन में बोर्ड सदस्य सीडी बांतवा, जनम राई, सुशील राई, किरात खम्बु राई सांस्कृतिक संस्थान के पदाधिकारी आरके राई और सीके राई भी मुख्य रुप से उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें