36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग से सोलोमन को उम्मीदवार बनाये तृणमूल

दार्जिलिंग : लोकसभा चुनाव में अगर तृणमूल कांग्रेस की ओर से रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाया गया तो मां, माटी और मानुष की जीत निश्चित है. यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से जीत का उपहार देने का वादा किया है. सिलीगुड़ी स्थित दागापुर खेल मैदान में यूनाइटेड […]

दार्जिलिंग : लोकसभा चुनाव में अगर तृणमूल कांग्रेस की ओर से रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाया गया तो मां, माटी और मानुष की जीत निश्चित है. यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से जीत का उपहार देने का वादा किया है. सिलीगुड़ी स्थित दागापुर खेल मैदान में यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन की ओर से एक अल्पसंख्यक सम्मेलन का आयोजन किया गया था. उक्त सम्मेलन का नाम अनेकता में एकता दिया गया.

प्रमुख अतिथि के रूप में पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी विकास बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा उपस्थित रहे. अतिथियों में पहाड़िया माइनॉरिटी विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैन आरिफ खान, भोजपुरी समुदाय से अरविंद गुप्त, मुस्लिम समुदाय से सपना राजिया, ईसाई धर्म समुदाय से पाष्टर फिलोमन लिम्बु, भुटिया समुदाय से देंगगे भुटिया, आदिवासी समुदाय से चोकोस भुनिस आदि थे. सम्मेलन के शुभारम्भ में अतिथियों को खादा ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष नाफिस अहम्मद ने कहा कि दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में आदिवासी, मुस्लिम, ईसाई, बौद्ध आदि अल्पसंख्यक हैं. इसलिए हमारी आवाज सुनाई नहीं दे रही है. लेकिन अगर हम सब अल्पसंख्यक एक हो जायें तो हमारी एकता को देखकर सरकार को भी एक बार जरूर सोचना पड़ेगा कि रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाया जाये. रेभ फादर सोलोमन सुब्बा पहले से समाजिक कार्यों में रहे हैं. गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा और सहयोग करते रहे हैं.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान और विकास के लिये पिछले कुछ साल पहले पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी विकास बोर्ड का गठन कर दिया गया है. उक्त बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को सौंपा गया है. पहाड़िया माइनॉरिटी विकास बोर्ड में कुल आठ अल्पसंख्यक समुदाय हैं. इन समुदायों को फादर सुब्बा द्वारा बिना भेदभाव के सबके लिये समान दृष्टि से विकास कार्य किया जा रहा है.
इन आठ अल्पसंख्यक समुदायों के गरीब परिवारों के लिये घर निर्माण किया जा रहा है. ऐसा आदमी हमारा नेतृत्व करे, यह हमारे लिये गौरव का विषय होगा. ऑर्गनाइजेशन के महासचिव सागर रूचाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से मां माटी और मानुष की पार्टी ने अगर रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाया तो जीत का उपहार भी देंगे. पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैन आरिफ खान ने अपने कहा कि होने वाले लोकसभा चुनाव में केन्द्र की भाजपा सरकार को हार का स्वाद चखाने का उपस्थित भीड़ को अपील किया है.
बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने कहा कि इस भीड़ ने केंद्र की भाजपा सरकार को संदेश दे दिया है. सभा में आदिवासी, मुस्लिम, ईसाई, बौद्ध आदि जैसे सभी अल्पसंख्यक लोग उपस्थित हैं. हमलोगो का चेहरा, रूप, संस्कार और सांस्कृति अलग-अलग है. परंतु खून एक है. देश में जाति,धर्म और भाषा के नाम पर भेदभाव बहुत हुआ.
हमलोग आपस में बहुत लड़े. लेकिन अब हमलोग आपस में नहीं लड़ेंगे. रविवार की शाम को केन्द्र सरकार ने कोलकाता में जिस तरह से सीबीआई का दुरुपयोग किया है, उससे मैं आहत हूं. मुख्यमंत्री चाहती हैं कि पहाड़ में शांति स्थापित रहे. इस लिए हम लोग चुप हैं. लेकिन ममता दीदी हमलोगों को जिस तरह निर्देश देंगी, उसका पालन करने के लिए हमलोग तत्पर हैं.
सम्मेलन को आदिवासी, बौद्ध, ईसाई और मुस्लिम समुदाय के कलाकारों ने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. आयोजित सम्मेलन स्थल पर भाजपा सरकार के कार्य का विरोध करते हुए काला झंडा भी लगाया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें