34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला प्रशासन के साथ दोपहर तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा, नहीं उतरने दिया योगी का हेलीकॉप्टर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

रायगंज/बालुरघाट : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रविवार को उत्तर बंगाल के दो जिलों उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर में दो जनसभाओं को संबोधित करना था. लेकिन बालुरघाट और रायगंज में जिला प्रशासन की ओर से उनका हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं मिलने के कारण वह नहीं आ सके. घंटों तक हाई वोल्टेज […]

रायगंज/बालुरघाट : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रविवार को उत्तर बंगाल के दो जिलों उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर में दो जनसभाओं को संबोधित करना था. लेकिन बालुरघाट और रायगंज में जिला प्रशासन की ओर से उनका हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं मिलने के कारण वह नहीं आ सके.

घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार उन्होंने दोनों जनसभाओं को टेलीफोन के जरिये उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित अपने कार्यालय से ही संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला और बंगाल में सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के भाजपा कार्यकर्ता लोकतांत्रिक तरीके से इसका डटकर मुकाबला करें, पार्टी के पूरे देश के कार्यकर्ता उनके साथ हैं.

योगी आदित्यनाथ को रविवार की सुबह लखनऊ से बागडोगरा एयरपोर्ट आना था, इसके बाद हेलीकॉप्टर से उन्हें पहले बालुरघाट और फिर रायगंज में भाजपा की जनसभा को संबोधित करना था. दक्षिण दिनाजपुर जिला प्रशासन ने बालुरघाट हवाई अड्डे पर योगी का हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं दी. रेलवे के हेलीपैड ग्राउंड में हेलीकॉप्टर उतारने के लिए भाजपा ने रेलवे से अनुमति ले ली, पर जिला प्रशासन ने इसके लिए भी मना कर दिया. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता बेचैन हो उठे और वे दक्षिण दिनाजपुर की जिलाधिकारी दीपाप पी प्रिया के आवास के सामने धरने पर बैठ गये. इसके बावजूद जिलाधिकारी ने अनुमति नहीं दी.
किसी भी तरीके से अनुमति ना मिलते देख जनसभा को टेलीफोन के जरिये योगी आदित्यनाथ से संबोधित कराने का निर्णय लिया गया. आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएम बंगले से कुछ दूरी पर बालुरघाट सर्किट हाउस के सामने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला भी जलाया. इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष शुभेंदु सरकार, उत्तर बंगाल संयोजक रथीन बोस, जिला भाजपा संयोजक नीलांजन राय उपस्थित थे.
इधर, रायगंज के काशीबाटी में जनसभा रखी गयी थी. भाजपा का आरोप है कि यहां मैदान में पानी भर दिया गया. साथ ही नगरपालिका की ओर से शहर में लगाये गये पार्टी के झंडे-बैनर खोल लिये गये. हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में उत्तर दिनाजपुर डीएम कार्यालय के सामने भाजपा ने धरना-प्रदर्शन किया.
जिले के भाजपा अध्यक्ष विश्वजीत लाहिड़ी ने कहा कि सभा की अनुमति दी गयी, माइक की अनुमति दी गयी, लेकिन साजिश के तहत योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया गया.
यूपी की राजधानी लखनऊ से फोन पर जनसभा को किया संबोधित
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उत्तर बंगाल सफर रद्द होने के बाद भाजपा द्वारा लगाये जा रहे आरोपों के जवाब में राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बंगाल में केंद्र सरकार बहुत सी जमीन है, जहां हेलीकॉप्टर उतारकर सभा की जा सकती थी. लेकिन, असल में भाजपा के पास कार्यकर्ताओं की कमी है.
भाजपा शर्मिंदगी से बचने के लिए किसी बहाने से हर हाल में मीटिंग रद्द करना चाहती थी. उन्होंने कहा कि बंगाल में हर बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में भी कोई ना कोई समस्या उत्पन्न हो जाती है. शनिवार को ठाकुरनगर में बिना किसी बात के समस्या हो गयी. इससे पहले बंगाल में नरेन्द्र मोदी की सभा के दौरान मंच टूट गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें