39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : विवादित जमीन पर कब्जा के खिलाफ इलाकावासी मुखर, सिलीगुड़ी थाना में दी गयी जनयाचिका, पुलिस ने रोका काम

सिलीगुड़ी : विवादित जमीन सहित सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा के खिलाफ इलाकावासियों ने मोर्चा खोल दिया है. इलाकाई लोगों ने अवैध निर्माण कार्य के खिलाफ सिलीगुड़ी थाने में जन याचिका दायर किया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल निर्माण कार्य रुकवा दिया है. निर्माण कार्य करानेवाले लोगों को कागज के साथ थाने […]

सिलीगुड़ी : विवादित जमीन सहित सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा के खिलाफ इलाकावासियों ने मोर्चा खोल दिया है. इलाकाई लोगों ने अवैध निर्माण कार्य के खिलाफ सिलीगुड़ी थाने में जन याचिका दायर किया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल निर्माण कार्य रुकवा दिया है. निर्माण कार्य करानेवाले लोगों को कागज के साथ थाने में मुलाकात का निर्देश दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी नगर निगम के 33 वार्ड स्थित नवग्राम इलाका स्थित कई बीघा जमीन पर बीते कई दिनों से निर्माण कार्य शुरू है. स्थानीय लोगों ने बताया कि यह जमीन वर्षों से विवादित है.
जमीन का मामला कोलकाता हाई कोर्ट में विचाराधीन है. विकास घोष के मेयर रहने के समय उन्होंने इस जमीन पर मातृ सदन बनाने की योजना बनाई थी. लेकिन विवादित होने की वजह से निगम ने कदम नहीं बढ़ायी. नाले को दखल कर सड़क पर वाल निर्माण करने के खिलाफ रविवार को स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोला और निर्माण कार्य बंद कराया.
स्थानीय निवासी तरुण कुमार ने बताया कि बीते कई दिनों से इस जमीन को घेरने का काम जारी है. दिन-रात काम कराया जा रहा था. स्थानीय लोगों के पूछने पर जान से मारने तक की धमकी दी जा रही थी. नाला व सड़क की जमीन दखल करने के खिलाफ स्थानीय लोगों ने विरोध किया और पुलिस को जानकारी दी.
पड़ोसी 26 नंबर वार्ड पार्षद दीपायन राय ने बताया कि करीब एक सप्ताह से जमीन को घेरने का काम जारी है. बीते गुरूवार को शहर के मेयर अशोक भट्टाचार्य भी यहां पहुंचे थे और निर्माण कार्य बंद करने का निर्देस दिया था. साथ ही निर्माण कार्य कराने वालो को कागज के साथ निगम कार्यालय में मुलाकात करने को कहा. लेकिन भूमाफियाओं ने मेयर व हाई कोर्ट की अवहेलना कर जमीन को घेर रहे थे.
आज स्थानीय लोगों ने पुलिस थाने में जन याचिका दाखिल कर निर्माण कार्य पर ब्रेक लगाया है. स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस जमीन पर कब्जा करने के पीछे राज्य सत्ताधारी पक्ष के श्रमिक नेता, तेल कारोबारी सहित शहर के एक मिठाई कारोबारी शामिल हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें