36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मयनागुड़ी के दो युवकों के ताबूत में बंद शव घर लौटे

हैदराबाद में भवन निर्माण के दौरान हादसे के हुए शिकार मारे गये तीन अन्य श्रमिक मुर्शिदाबाद व बिहार के निवासी मयनागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी के दो युवकों के ताबूत में बंद शव घर लौटे. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में राजमिस्त्री का काम करने गये इन दो श्रमिकों की बीते 31 जनवरी को 10 […]

हैदराबाद में भवन निर्माण के दौरान हादसे के हुए शिकार

मारे गये तीन अन्य श्रमिक मुर्शिदाबाद व बिहार के निवासी

मयनागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी के दो युवकों के ताबूत में बंद शव घर लौटे. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में राजमिस्त्री का काम करने गये इन दो श्रमिकों की बीते 31 जनवरी को 10 तल्ला निर्माणाधीन बिल्डिंग से नीचे गिरकर मौत हो गयी. उनके साथ मुर्शिदाबाद और बिहार के और तीन श्रमिकों की मौत हुई है. शनिवार को मयनागुड़ी के दो युवकों सुबल राय (40) व अभीजीत राय (18) का शव उनके घर आया. पूरे इलाके में मातम छा गया.

मयनागुड़ी ब्लॉक के आमगुड़ी के बेतगाड़ा गांव का अभिजीत राय बीते अक्टूबर महीने गांव के और भी कई युवकों के साथ दूसरे राज्य में काम करने गया था. सबकुछ ठीक चल रहा था. बहन की शादी के लिए वह रुपये भी जुटा रहा था. इसी बीच मौत की खबर में पूरे गांव में सन्नाटा छा गया है. स्थानीय लोगों के बीच अभिजीत शांत स्वभाव का माना जाता था. माध्यमिक की परीक्षा पास नहीं कर पाने के बाद से पढ़ाई छोड़कर काम की तलाश में बाहरी राज्य में चला गया था. वहीं मयनागुड़ी ब्लॉक की रामसाई ग्राम पंचायत का सुबल राय चार पैसे कमाकर परिवार में खुशी लाने की कोशिश में तेलंगाना गया था. सुबह के परिवार में उसकी पत्नी व दो बच्चे भी है. वह 9 महीने पहले तेलेंगाना गया था. दोनों परिवारों को शव सौंप दिये गये.

परिवारों की ओर से बताया गया है कि हैदराबाद की उक्त कंपनी की ओर से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहयोग किया गया है. वहीं मयनागुड़ी के बीडीओ लेंडुप सी शेर्पा ने कहा कि घटना काफी दुखद है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से विभिन्न स्थानों में युवकों को विभिन्न कामों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यहां से प्रशिक्षण लेकर युवक स्वनिर्भर हो सकते है. ब्लॉक प्रशासन की ओर से इसे लेकर जागरूकता प्रचार किया जायेगा.

इलाकावासियों का कहना है कि हर साल मयनागुड़ी ब्लॉक के विभिन्न गांव से भारी संख्या में युवक बाहरी राज्य में काम करने जाते है. पानबाड़ी, कालामाटी, बेतगाड़ा, पेटकाटी, रेलगेट, दोमोहनी, माधवडांगा, कन्याबाड़ी सहित कई पिछड़े गांवों से भारी संख्या युवक बाहरी राज्य में चले जाते है. केरल, हैदराबाद, बेंगलुरू, मुंबई, दिल्ली आदि शहरों में मोटी कमाई की उम्मीद लेकर युवक वहां जाकर विभिन्न प्रकार से प्रताड़ित भी होते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें