36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर में फिर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

फुटपाथ कब्जा करनेवालों को दी गयी चेतावनी जहां-तहां गाड़ी पार्किंग पर होगी कड़ी कार्रवाई डेढ़ करोड़ रुपये से होगा सौंदर्यीकरण का काम सिलीगुड़ी : शहर में दिन पर दिन बढ़ती जाम की समस्या से सभी परेशान हैं. सबसे ज्यादा जाम की समस्या खालपाड़ा, महावीर स्थान, हॉकर्स कॉर्नर तथा विधान मार्केट जैसे बाजारों में है. छोटे-छोटे […]

फुटपाथ कब्जा करनेवालों को दी गयी चेतावनी

जहां-तहां गाड़ी पार्किंग पर होगी कड़ी कार्रवाई
डेढ़ करोड़ रुपये से होगा सौंदर्यीकरण का काम
सिलीगुड़ी : शहर में दिन पर दिन बढ़ती जाम की समस्या से सभी परेशान हैं. सबसे ज्यादा जाम की समस्या खालपाड़ा, महावीर स्थान, हॉकर्स कॉर्नर तथा विधान मार्केट जैसे बाजारों में है. छोटे-छोटे व्यापारियों द्वारा फुटपाथ पर अवैध कब्जा से जाम की समस्या गहराती जा रही है. कभी-कभी तो इन इलाकों में पैर रखने तक की जगह नहीं बचती.
शुक्रवार को विधान रोड व्यवसायी समिति, विधान मार्केट व्यवसायी समिति तथा आसपास के अन्य व्यापारिक संगठनों ने मिलकर पुलिस के सहयोग से विधान रोड में अभियान चलाया. व्यापारियों को फुटपाथ छोड़कर व्यापार करने के साथ ही जहां-तहां वाहन खड़ा करने के लिए मना किया. मिली जानकारी के अनुसार पानीटंकी मोड़ से लेकर सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम तक सौंदर्यीकरण से डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे.
इस दौरान सिलीगुड़ी नगर निगम के 12 नंबर वार्ड पार्षद नांटू पाल ने बताया कि जाम को लेकर विभिन्न व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक की गयी थी. उस बैठक के बाद ही पुलिस को साथ लेकर इलाके में अभियान चलाया गया है. उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल विकास विभाग तथा एसजेडीए के सहयोग से डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से रास्ते के दोनों किनारे फुटपाथ पर टाइल्स लगाने का काम किया जायेगा. एक लकीर से रास्ता तथा फुटपाथ को चिन्हित करने की भी योजना है.
आने वाले एक सप्ताह के अंदर काम शुरु होगा. दूसरी ओर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की ओर से हिलकार्ट रोड तथा जंक्शन इलाके में भी अभियान चलाया गया. जहां डिवाइडर को रास्ते के बीच से हटाकर जंक्शन इलाके में दुकानों के किनारे लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें