27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : सामूहिक विवाह समारोह रविवार को

सिलीगुड़ी : सालासर सेवा आश्रम की पहल पर कमारगछ रांगापानी में रविवार को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जा रहा है. यहां 101 अविवाहित जोड़ों की शादी करायी जायेगी. गुरुवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी गई. सालासर सेवा आश्रम के संयुक्त सचिव अनुप मंत्री ने बताया […]

सिलीगुड़ी : सालासर सेवा आश्रम की पहल पर कमारगछ रांगापानी में रविवार को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जा रहा है. यहां 101 अविवाहित जोड़ों की शादी करायी जायेगी. गुरुवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी गई. सालासर सेवा आश्रम के संयुक्त सचिव अनुप मंत्री ने बताया कि वर्ष भर सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाकों में समाज सेवा से जुड़े विभिन्न प्रकार के काम किये जाते है.

जिसमें निशुल्क नेत्र जांच शिविर, चश्मा वितरण, कंबल वितरण, रक्तदान शिविर, जरुरतमंद छात्रों के लिए पुस्तक वितरण कार्यक्रम शामिल है. सालासर दरबार का रांगापानी में अपनी एक गौशाला भी है. जहां 60 बूढी गायों की सेवा की जाती है. उन्होंने बताया कि वे पिछले 5 वर्षों से वहलोगा जरुररतमंद युवक-युवतियों का विवाह करवाते आ रहे है.

पिछले वर्ष 51 जोड़ों का विवाह करवाया गया था. जबकी इस वर्ष 101 जोड़ों का विवाह कार्य रविवार को रांगपानी में संपन्न होगा. उन्होंने बताया कि विवाह करवाने के साथ उनके दांपत्य जीवन की जरुरत की हर सामग्री उपहार स्वरुप दिये जायेंगे.इस कार्यक्रम में 10 हजार लोगों के भोजन की भी व्यवस्था की गई है.

श्री मंत्री ने बताया कि इस वर्ष के कार्यक्रम के मुख्य यजमान नेपाल के विराटनगर से पधारे समाजसेवी दिनबंधु गोयल हैं. संवाददाता सम्मेलन में सालासर सेवा आश्रम के अध्यक्ष छिंतरमल शर्मा, कोषाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, महावीर गोयल, कैलाश शर्मा व अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें