24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कूचबिहार : मेल वार्ड में महिला, फीमेल वार्ड में पुरुष देख भड़के अधीक्षक

कूचबिहार : शहर के कूचबिहार मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में आधी रात को अधीक्षक और उनकी टीम ने अचानक निरीक्षण किया जिससे अस्पताल के विभिन्न वार्ड में खलबली मच गयी. बुधवार की रात 12 बजे के करीब अधीक्षक जब मेल वार्ड में पहुंचे तो वहां महिलाओं की गहमागहमी देखकर हैरान रह गये. उन्होंने तत्काल ही नर्स से […]

कूचबिहार : शहर के कूचबिहार मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में आधी रात को अधीक्षक और उनकी टीम ने अचानक निरीक्षण किया जिससे अस्पताल के विभिन्न वार्ड में खलबली मच गयी. बुधवार की रात 12 बजे के करीब अधीक्षक जब मेल वार्ड में पहुंचे तो वहां महिलाओं की गहमागहमी देखकर हैरान रह गये.

उन्होंने तत्काल ही नर्स से पूछा कि मेल वार्ड में इन महिलाओं का क्या काम? हालांकि महिला होने के चलते उन्होंने आदेश दिया कि कल सुबह के बाद से इस वार्ड में महिलाओं का बिना अनुमति प्रवेश वर्जित रहेगा. इसी तरह उन्होंने फीमेल वार्ड में पुरुषों की मौजूदगी पर आपत्ति करते हुए उन्हें बाहर जाने के लिये कहा.

उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि इस तरह की अनियमितता अगर होती है तो कर्तव्यरत नर्स या स्वास्थ्यकर्मी को शोकॉज किया जायेगा. इसके अलावा उन्होंने देखा कि आधी से अधिक बिस्तरों पर मरीजों के परिजन सो रहे हैं. उन्होंने उन्हें बिस्तर से हटाकर जिन दो मरीजों को एक ही बिस्तर पर सुलाया गया है उनमें से एक को देने के लिये कहा.

अस्पताल में मरीजों के परिजनों की मौजूदगी पर हैरानी जताते हुए कहा कि इन्हें अस्पताल में दाखिल होने की अनुमति देना गलत है. सुरक्षाकर्मियों को इस बारे में उन्होंने स्पष्ट हिदायत दी.

निरीक्षण के बीच एक नर्स ने अधीक्षक से कहा कि एक बालक अस्वस्थ है. कॉलबुक करने के बावजूद चिकित्सक नहीं आये हैं. उसके बाद ही अधीक्षक संबंधित डॉक्टर से बात की. उसके बाद उन्होंने खुद ही मरीज को देखा और उसके लिये जरूरी परामर्श दिये. रिपोर्ट भी चेक किये.

अधीक्षक राजदीप प्रसाद ने बताया कि यह कोई निरीक्षण नहीं था रूटीन विजिट था. मरीजों का हालचाल जानने के लिये वह आये हैं. यहां उन्होंने सुरक्षा में ढील देखी है जो कि अनुचित है.
अस्पताल सूत्र के अनुसार मरीजों के परिजनों ने कई मामलों में अस्पताल प्रबंधन से शिकायत दर्ज करायी है. हाल ही में दो बड़ी घटनाएं अस्पताल में घटी थीं. उस समय भी अस्पताल में सुरक्षा को लेकर सवाल उठे थे. वहीं, अस्पताल के मरीजों और उनके परिजनों ने इस कदम का स्वागत किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें