27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग :जातीय सुरक्षा व पहचान के प्रति गोजमुमो ईमानदार : नारी मोर्चा

दार्जिलिंग : जातीय सुरक्षा और पहचान की मांग को लेकर गोजमुमो के ईमानदार होने का दावा गोर्खा जनमुक्ति नारी मोर्चा (गोजनामो) के विनय गुट ने किया है. स्थानीय पार्टी कार्यालय में गोर्खा जनमुक्ति नारी मोर्चा की अध्यक्ष सुषमा राई ने पत्रकारों को जानकारी देते हुये कहा कि विगत दिनों भी गोजमुमो गोर्खाओं की जातीय सुरक्षा […]

दार्जिलिंग : जातीय सुरक्षा और पहचान की मांग को लेकर गोजमुमो के ईमानदार होने का दावा गोर्खा जनमुक्ति नारी मोर्चा (गोजनामो) के विनय गुट ने किया है. स्थानीय पार्टी कार्यालय में गोर्खा जनमुक्ति नारी मोर्चा की अध्यक्ष सुषमा राई ने पत्रकारों को जानकारी देते हुये कहा कि विगत दिनों भी गोजमुमो गोर्खाओं की जातीय सुरक्षा और पहचान की मांग पर इमानदार था और आज भी इमानदार है.

इस बातों को जनता के समक्ष पहुंचाने के लिये नारी मोर्चा आगामी कुछ दिनों में समष्टि भ्रमण करेगी. विगत कुछ दिनों पहले दार्जिलिंग के चौरस्ता में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करने के क्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोर्खाओं के जातीय सुरक्षा और जातीय पहचान को देखते हुये उचित कदम उठाने की बात कही थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर नारी मोर्चा अध्यक्ष सुषमा राई ने स्वागत किया और मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया.

उन्होंने कहा कि गोर्खा के द्वारा पिछले कई सालों से जातीय पहचान और जातीय सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलन किया जा है. उन आंदोलन में लोग क्यों शहीद हुये और क्यों जेल गये, इससे हमें क्या मिला. लेकिन मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोर्खाओं की मांग को गम्भीरता से लिया है. यह गोर्खाओं के लिये खुशी की बात है. विगत दिनों हमलोगों ने जो आंदोलन चलाया था, गलत था. श्री राई ने कहा कि विगत लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने हमलोगों को जातीय पहचान और सुरक्षा की मांग का समाधान करने का वादा करके वोट मांगा था. हमलोगों ने भाजपा को एक बार नहीं बल्कि दो दो बार लाखों वोट से विजयी बनाया.
लेकिन पिछले 2017 में दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में हुये आंदोलन के दौरान हमारे आंदोलनकारी क्यों शहीद हुये. आन्दोलनकारियों को जेल में क्यों बंद किया गया. हमलोगों ने वोट देकर सांसद बनाया. भाजपा सांसद हमारा हाल लेने कभी नहीं पहुंचे. दिल्ली में बैठक कर पहाड़ का तमासा टीवी में देखते रहे. अब होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हमलोग सही जवाब देगें. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह पहले सुकना में गोजमुमो की चिंतन सभा आयोजित हुयी थी.
उक्त चिंतन सभा में गोर्खाओं के जातीय सुरक्षा और पहचान को प्रस्ताव के सबसे ऊपर रखा गया है. इसे सबित होता है कि गोजमुमो गोर्खाओं के जातीय पहचान और सुरक्षा के विषय पर इमानदार है. इन बातों को जनता तक पहुंचाने के लिये कुछ दिनों के बाद समष्टियों का भ्रमण करेंगे और जनता को जागरूक करेंगे. केन्द्र की भाजपा सरकार के झूठ के चिट्ठा के खिलाफ देश में तीसरा मोर्चा का गठन हो चुका है. जिसमें गोजमुमो भी शामिल है. श्री राई ने कहा कि कहा कि हमलोग किसी भी कीमत पर भाजपा को हराकर ही छोडेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें