28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : कावाखाली के ग्रामीणों ने एसडीओ कार्यालय का किया घेराव

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से सटे कावाखाली इलाके के आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को सिलीगुड़ी महकमा (एसडीओ) दफ्तर का घेराव और विरोध-प्रदर्शन किया. जमीन छोड़ने की सरकारी नोटिस प्रशासन द्वारा दिये जाने के बाद ग्रामीण भड़क उठे और शहर के हिलकार्ट रोड स्थित विवेकानंद भवन के सामने एकजूट होकर एसडीओ दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन करने […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से सटे कावाखाली इलाके के आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को सिलीगुड़ी महकमा (एसडीओ) दफ्तर का घेराव और विरोध-प्रदर्शन किया. जमीन छोड़ने की सरकारी नोटिस प्रशासन द्वारा दिये जाने के बाद ग्रामीण भड़क उठे और शहर के हिलकार्ट रोड स्थित विवेकानंद भवन के सामने एकजूट होकर एसडीओ दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन करने लगे.

प्रदर्शनकारी एक ग्रामीण जगदीश राय का कहना है कि हम वर्षों से कावाखाली इलाके में रहते आ रहे हैं. कल यानी मंगलवार को प्रशासन द्वारा इलाके की जमीन खाली करने के लिए सैकड़ों घरों में अचानक नोटिस मिलने से परेशानी बढ़ गयी.
श्री राय का कहना है कि हमने पैसा देकर जमीन खरीदी है. जमीन पर जबरन दखल नहीं किया है. प्रशासन हमें इस तरह जमीन और घरों से बेदखल नहीं कर सकती. अगर उस इलाके की जमीन पर कोई सरकारी परियोजना का प्रावधान है तो शासन-प्रशासन पहले हम सभी को पट्टा की जमीन मुहैया कराये तभी हम सभी जमीन और घर खाली करेंगे.
अन्यथा हम वृहत्तर आंदोलन के लिए मजबूर होंगे. इस बाबत एसडीओ दफ्तर के एक अधिकारी ने प्रदर्शनकारियों से शांत कराते हुए कहा कि जिन लोगों के पास जमीन के सरकारी दस्तावेज हैं उन्हें खाली करने को नहीं कहा गया है. जिनके पास कागजात नहीं है केवल उन्हें ही जमीन खाली करने की नोटिस दी गयी है. उन्होंने कहा कि कावाखाली में नदी किनारे की जमीन दखल कर सैकड़ों लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें