32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-नेपाल की सीमा के पास से संदिग्ध गिरफ्तार

सिलीगुड़ी/खोरीबाड़ी : सिलीगुड़ी के निकट स्थित भारत-नेपाल सीमा के नक्सलबाड़ी से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास है 3 पिस्तौल 13 राउंड जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. इस घटना के बाद से ही पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है. जिस इलाके से युवक को गिरफ्तार किया […]

सिलीगुड़ी/खोरीबाड़ी : सिलीगुड़ी के निकट स्थित भारत-नेपाल सीमा के नक्सलबाड़ी से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास है 3 पिस्तौल 13 राउंड जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. इस घटना के बाद से ही पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है.

जिस इलाके से युवक को गिरफ्तार किया गया है वहां से भारत नेपाल सीमा कुछ ही किलोमीटर पर स्थित है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम मुश्ताक हुसैन (30) है. वह मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला है.

पुलिस को पहले से ही उसके हथियार लेकर नक्सलबाड़ी आने की सूचना थी. उसके बाद ही उस युवक को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया. किसी भी तरह के हमले एवं गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस ने भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की सहायता भी ली. बाद में पुलिस एवं एसएसबी ने संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलबाड़ी स्थित हिंदी कॉलेज के निकट से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस काफी समय से उसके पीछे लगी हुई थी.

हालांकि युवक को इस बात की जानकारी नहीं थी.
वह नक्सलबाड़ी हिंदी कॉलेज मैदान पर जैसे ही पहुंचा वैसे ही ताक पर लगी पुलिस एवं एसएसबी के जवानों ने उसे दबोच लिया. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास है 3 अत्याधुनिक पिस्तौल मिले. साथ ही 13 जिंदा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया. इतना हथियार मिलने के बाद पुलिस के होश उड़ गए. तत्काल ही वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की सूचना दी गई. आरोपी युवक को एसएसबी की सहायता से पुलिस नक्सलबाड़ी थाने ले आई.
उससे पूछताछ की गई. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आखिरकार वह 3 अत्याधुनिक पिस्तौल कहां से लेकर आया था, यह सबसे बड़ा रहस्य है. इस रहस्य से पर्दा उठना जरूरी है. हो सकता है कि वह नेपाल सीमा से हथियार लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर लिया हो. या यह भी हो सकता है कि वह अत्याधुनिक पिस्तौल एवं कारतूस लेकर नेपाल जाने की फिराक में हो. उसके सही मकसद का अभी तक पता नहीं चल सका है. जबतक उससे विस्तृत पूछताछ नहीं कर ली जाती, तबतक इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ सकेगा.
दूसरी ओर सीमा पर अत्याधुनिक हथियारों के साथ एक युवक की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी नक्सलबाड़ी थाना पहुंच गए. बुधवार को आरोपी युवक को सिलीगुड़ी कोर्ट चालान कर दिया गया. नक्सलबाड़ी थाना के आइसी तपन पाल ने बताया है कि आरोपी युवक को कोर्ट से 5 दिनों के रिमांड पर लिया गया है. किसी अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भी इस मामले में हाथ हो सकता है.
क्योंकि इतने हथियारों को जमा करने के पीछे कोई ना कोई मकसद जरूर रहा होगा. इसलिए उससे विस्तृत पूछताछ करने की जरूरत है. पुलिस ने उसे 5 दिनों के रिमांड पर लिया है. नक्सलबाड़ी थाना लॉकअप में उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. इधर,पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उस युवक के साथ और कुछ लोगों के जुड़े होने की संभावना है. पुलिस इस दिशा में भी जांच की कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें