33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : 20 हजार नन्हें चित्रकारों ने दिखाये जलवे, गिनीज बुक में नाम लाने की तैयारी

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल उत्सव के अंग स्वरुप कंचनजंघा स्टेडियम में बड़े पैमाने पर आयोजित चित्र प्रतियोगिता में सोमवार को नन्हें कलाकारों ने कागज पर अपनी कलाकारी का जादू बिखेर दिया. हजारों की संख्या में बच्चे इस प्रतियोगिता में शामिल हुए. इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे स्टेडियम परिसर में पुलिस तथा सुरक्षा […]

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल उत्सव के अंग स्वरुप कंचनजंघा स्टेडियम में बड़े पैमाने पर आयोजित चित्र प्रतियोगिता में सोमवार को नन्हें कलाकारों ने कागज पर अपनी कलाकारी का जादू बिखेर दिया. हजारों की संख्या में बच्चे इस प्रतियोगिता में शामिल हुए. इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे स्टेडियम परिसर में पुलिस तथा सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी. इतना ही नहीं कार्यक्रम चलने के दौरान राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव खुद कई घंटों तक उपस्थित होकर परिस्थिति का जायजा लेते रहे.

पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ड्रोन कैमरे से पूरे स्टेडियम की निगरानी की गयी. चित्र बनाओ प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ए, बी, सी तथा डी विभाग में बांटा गया था. ए तथा बी के श्रेणी में आने वाले बच्चों को इच्छा अनुसार चित्र बनाने को कहा गया. जबकि सी तथा डी श्रेणी के बच्चों को एक थीम पर चित्र बनाने के लिए कहा गया. इस प्रतियोगिता में लगभग 20 हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. मंत्री गौतम देव ने बताया कि इतने बड़े कार्यक्रम के आयोजन में सरकार की एक बहुत बड़ी भूमिका है.
करीब 20 हजार बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया है. उत्साह बढ़ाने के लिए सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट तथा मेडल प्रदान किया गया. मंत्री ने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 500 स्वयं सेवकों के साथ मेडिकल की टीम, एम्बुलेंस, सीसीटीवी कैमरा तथा सुरक्षा कर्मियों को भी काम पर लगाया है.
एक तारीख को चार विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 200 बच्चों को पुरस्कृत भी किया जायेगा. मंत्री के अनुसार इस प्रतियोगिता को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड तथा गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज कराने की बात चल रही है. कागजात तैयार कराने के साथ ही ड्रोन कैमरे की सहायता से फोटोग्राफी की गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें