27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : चित्रांकन प्रतियोगिता में बच्चों की उत्साह पर अव्यवस्था भारी, देर तक धूप में रहने से दो बच्चियां बीमार

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल उत्सव के अंग स्वरुप आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता में बच्चों की उत्साह पर अव्यवस्था भारी पड़ गया. सोमवार को इस प्रतियोगिता कें भाग लेने के लिए दूरदराज से काफी बच्चे सिलीगुड़ी आये थे. करीब 20 हजार बच्चों की भीड़ थी. बड़े पैमाने पर आयोजित इस कार्यक्रम से सुबह से ही शहर में […]

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल उत्सव के अंग स्वरुप आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता में बच्चों की उत्साह पर अव्यवस्था भारी पड़ गया. सोमवार को इस प्रतियोगिता कें भाग लेने के लिए दूरदराज से काफी बच्चे सिलीगुड़ी आये थे. करीब 20 हजार बच्चों की भीड़ थी. बड़े पैमाने पर आयोजित इस कार्यक्रम से सुबह से ही शहर में जाम की भारी समस्या देखी गई. सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड से लेकर अस्पताल मोड़, स्टेडियम संलग्न रोड सहित कई मुख्य सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थी.

जिस वजह से रोज काम पर जाने वाले लोगों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा. बच्चों को लेकर बाहर से आने वाली गाड़ियों की सिलीगुड़ी कॉलेज मैदान में थी. हांलाकि समस्याओं से आम लोगों को राहत दिलाने के लिए पुलिस ने भी कड़ी मशक्कत की. उसके बाद भी लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. आज दिन में सिलीगुड़ी में गर्मी भी थी.
अभिभावकों का आरोप है कि धूप में बच्चों को सुबह 10 बजे से ही बैठा कर रखा गया.जबकि कार्यक्रम 1 बजे शुरु हुआ. काफी बच्चों ने टिफिन, मेडल तथा सर्टिफिकेट भी नहीं मिलने का आरोप लगाया. प्रतियोगिता के अंत में तो परिस्थिति काफी बिगड़ गई. दो छात्राओं की तबीयत खराब हो गयी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जिसमें सिलीगुड़ी हिन्दी गर्ल्स हाई स्कूल की कक्षा 10वीं की छात्रा तानिया साह को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया.
बाद में रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन डॉ रुद्रनाथ भट्टाचार्य उस छात्रा से मिलने पहुंचे. इसके अलावे घोषपुकुर के मदाती हाई स्कूल की छात्रा तर्नुम खातून की भी तबीयत बिगड़ गयी.उसके दोस्तों ने बताया कि धूप की वजह से उसके नांक से खून निकला है. स्टेडियम परिसर में लगाये गये मेडिकॉल कैंप में उसका इलाज किया गया. कार्यक्रम में कई बच्चे अपने अभिभाकों से भी बिछड़ गये थे. बाद में स्वयं सेवकों की मदद से उन्हें ढूंढ कर उनके निकाला गया.
इस दौरान स्मृति राय नामक एक अभिभावक ने आरोप लगाते हुए कहां कि नक्सलबाड़ी थॉमस मेमोरियल हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को लाने के लिए ब्लॉक प्रशासन की ओर से स्कूल में सुबह आठ बजे गाड़ी देने की बात थी. प्रधान अध्यापक तथा अन्य शिक्षकों ने ब्लॉक ऑफिस जाकर संपर्क भी किया. उनका आरोप है कि दोपहर 12 बजे तक गाड़ी नहीं दी गयी. अंत में अभिभावकों तथा शिक्षकों को स्वयं ही गाड़ी की व्यवस्था करनी पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें