36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : पुलिस महिलाओं की सुरक्षा में विफल : माधवी मुखर्जी

सिलीगुड़ी : भाजपा महिला मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार तथा यहां के पुलिस प्रशासन पर महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफलता का आरोप लगाया है. गुरुवार को सिलीगुड़ी के जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से भाजपा महिला मोर्चा की सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी की अध्यक्ष माधवी मुखर्जी ने […]

सिलीगुड़ी : भाजपा महिला मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार तथा यहां के पुलिस प्रशासन पर महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफलता का आरोप लगाया है. गुरुवार को सिलीगुड़ी के जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से भाजपा महिला मोर्चा की सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी की अध्यक्ष माधवी मुखर्जी ने बताया कि यहां की पुलिस सत्ताधारी तृणमूल सरकार की कठपुतली के रूप में काम कर रही है.

उनका आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं को बचाने के चक्कर में पुलिस किसी भी केस को पलटने में पीछे नहीं हटती. इसे लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने आनेवाले दिनों में आंदोलन की चेतावनी भी दी.
माधवी मुखर्जी ने बताया कि दो वर्ष पहले आशीघर थाना अधीन माझाबाड़ी इलाके में एक दृष्टिहीन तथा मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती के साथ उसी इलाके के रंजीत गोसाईं नामक एक युवक ने दुष्कर्म किया था. जब वह युवती आठ महीने की गर्भवती हो गई, तब जाकर ये घटना प्रकाश में आया. इसके बाद 2017 के 28 अक्तूबर को पीड़ित परिवार की ओर से आशीघर थाना में रंजीत गोसाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी. लेकिन गिरफ्तारी के सात दिन बाद ही वह रिहा हो गया.
उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस ने पीड़िता की कोई मेडिकल जांच नहीं करवायी. फिलहाल उस युवती का एक वर्ष का बच्चा है. वे लंबे समय से पुलिस के पास उस बच्चे का डीएनए जांच करवाने की मांग कर रहे हैं, जिससे उस बच्चे को उसकी असली पहचान मिल सके.
माधवी मुखर्जी ने कहा कि ऐसी सिर्फ एक घटना नहीं है बल्कि हाल ही में बागडोगरा में एक 27 वर्षिय युवती का फंदे से लटकता शव भी बरामद हुआ था. उनका आरोप है कि उस युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गयी थी. आरोप है कि उस मामले को पुलिस ने उल्टी दिशा में घुमाने का प्रयास किया है.
माधवी मुखर्जी ने आगे बताया कि उनके पास ऐसे कई सबूत हैं, जो ये साबित करते हैं कि राज्य सरकार व उसकी पुलिस महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफल है. इन मुद्दों को लेकर वे आनेवाले दिनों में राज्यपाल तथा भारत के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगी. आवश्यकता पड़ी तो भारतीय जनता महिला मोर्चा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतव देव के घर का घेराव करेगी. संवाददाता सम्मेलन में समाजसेवी डॉ उर्वि घोष भी उपस्थित थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें