25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नागराकाटा : अब जनता की राय से चलेगी पार्टी : सुब्बा

नागराकाटा : पहाड़ पर विमल गुरुंग के वर्चस्व को जड़ से खत्म करने के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (विनय गुट) पार्टी में परिर्वतन करने जा रहा है. इसके लिए पार्टी इलाके के प्रत्येक ब्लॉक व समष्टि में चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा. इसके तहत गुरुवार को कालिम्पोंग जिला स्थित कुमानी नया बस्ती में एक […]

नागराकाटा : पहाड़ पर विमल गुरुंग के वर्चस्व को जड़ से खत्म करने के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (विनय गुट) पार्टी में परिर्वतन करने जा रहा है. इसके लिए पार्टी इलाके के प्रत्येक ब्लॉक व समष्टि में चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा. इसके तहत गुरुवार को कालिम्पोंग जिला स्थित कुमानी नया बस्ती में एक चिंतन सभा का आयोजन किया गया था.

इस चिंतन सभा में जीटीए के मनोनीत सदस्य तथा विनय तामांग गुट मोर्चा के कालिम्पोंग जिला सह सभापति संचबीर सुब्बा विशेष रुप से उपस्थित थे. अब पहाड़ में कोई एक नेता किसी प्रकार का निर्णय लेकर जनता पर नहीं थोप सकता. अब पार्टी जनता की राय पर चलेगा. इसलिए हमारे कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के बदलाव के साथ ही नया नीति-नियम बनाया गया है.

चिंतन सभा में उपस्थित मोर्चा नेताओं ने स्पष्ट कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. मोर्चा ममता बनर्जी के साथ रहेगा. यह मोर्चा का लंबे समय तक का कार्यक्रम है. नेताओं का मांग है कि गोरखा समुदाय के राजनीतिक परिचय का जो संकट है, उसे ममता बनर्जी भलीभांति समझती हैं. इसलिए गोरखाओं का विकास केवल ममता बनर्जी के साथ रह कर ही संभव है.
पहाड़ में विकास करने के लिए अलग कालिम्पोंग जिला, पहाड़ के लिए अलग विश्वविद्यालय की घोषणा को हथियार बनाया गया है. गौर करनेवाली बात यह है कि विमल पंथी मोर्चा के भी नेता अलग राज्य का ज़िक्र किये बिना ही पहाड़ में विकास की बात कर रहे हैं. नेताओं ने बताया कि पार्टी में नया नियम नीति लाने के साथ-साथ एक घोषाण पत्र भी जारी किया जायेगा.
पार्टी का एक कैलेंडर भी बनाया जायेगा, जिसमें वर्षभर के कार्यक्रमों का उल्लेख रहेगा. संचबीर सुब्बा ने कहा कि अब एक नया अलग मोर्चा तैयार किया जा रहा है, जो समस्त पहाड़वासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने की क्षमता रखेगा. अब नेता नहीं, जनता के मत से पार्टी चलेगी. केंद्र की भाजपा सरकार ने गोरखाओं के साथ धोखा किया है.
11 जाति को जनजाति का दर्जा प्रदान करने का जो आश्वासन दिया था, उस विषय में भाजपा ने गोरखाओं साथ धोखा दिया है. आयोजित सभा में मोर्चा केंद्रीय कमेटी सह सभापति नरबू लामा, 44 नंबर समष्टि सभापति हर्कमान छेत्री, पकंज छेत्री एवं अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें