36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी गेट हुआ जगमग, ममता ने दार्जिलिंग से किया उद्घाटन, पंचम महानंदा सेतु पर भी आवाजाही शुरू

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के प्रवेशद्वार दार्जिलिंग मोड़ के निकट सिलीगुड़ी गेट बुधवार को जगमग हो गया. इसकीलाइटिंग ने सभी का मन मोह लिया. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में अन्य परियोजनाओं के साथ इस गेट का भी उद्घाटन किया. इसके अलावा आज से पंचम महानंदा सेतु की भी शुरूआत हो गयी है. नेताजी […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के प्रवेशद्वार दार्जिलिंग मोड़ के निकट सिलीगुड़ी गेट बुधवार को जगमग हो गया. इसकीलाइटिंग ने सभी का मन मोह लिया. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में अन्य परियोजनाओं के साथ इस गेट का भी उद्घाटन किया. इसके अलावा आज से पंचम महानंदा सेतु की भी शुरूआत हो गयी है.

नेताजी जयंती और नये साल के उपलक्ष्य पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी वासियों को यह तोहफा दिया है. पंचम महानंदा सेतु से ना केवल सिलीगुड़ी वासी बल्कि माटीगाड़ा इलाके के कई गांवों के ग्रामीण भी लाभान्वित होंगे. इस पांचवें महानंदा सेतु का उद्घाटन जहां ममता ने दार्जिलिंग नेताजी जयंती उत्सव मंच से किया.
वहीं, सिलीगुड़ी के पांच नंबर वार्ड से तृकां की पार्षद दुर्गा सिंह ने सेतु के नजदीक रामघाट पर लगाये गये प्रोजेक्ट बोर्ड का लोकार्पण किया. लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए दुर्गा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में इस सेतु का निर्माण भी है. यही वजह है कि सेतु निर्माण के कई वर्षों के अथक प्रयास से आज यह सफल हो गया. कुल 684.01 लाख की लागत से सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) द्वारा इस सेतु का निर्माण कराया गया है.
सेतु के बन जाने से माटीगाड़ा इलाके के कई गांव अब सीधे सिलीगुड़ी शहर से जुड़ गये. इससे केवल सिलीगुड़ी वासियों को ही नही बल्कि कई गांव के लोगों को भी फायदा मिलेगा. साथ ही सिलीगुड़ी वासियों को जाम की समस्या से काफी हद तक मुक्ति मिलेगी. इस लोकार्पण समारोह के दौरान वार्ड के पूर्व पार्षद अमरनाथ सिंह, एसजेडीए के कई अधिकारी व इंजीनियर के अलावा तृकां सिलीगुड़ी टाउन-1 के सचिव राजेश राय, युवा कमेटी के अध्यक्ष कुमोद पासवान, योगेंद्र मिश्रा, विक्की मल्लिक व बड़ी संख्या में इलाकेवासी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें