36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपने पूर्व बॉस पर जमकर बरसे विनय तमांग, कहा – दम है तो सामने आयें विमल गुरुंग व रोशन गिरि

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दार्जिलिंग दौरे पर हैं. पहाड़ पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है,लेकिन मंगलवार को यहां का का राजनैतिक पारा काफी गरम रहा. खासकर गोजमुमो के दोनों गुटों के बीच तल्खी काफी बढ़ गयी. कभी विमल गुरुंग के निकट सहयोगी रहे जीटीए के वर्तमान चीफ विनय तमांग ने अपने […]

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दार्जिलिंग दौरे पर हैं. पहाड़ पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है,लेकिन मंगलवार को यहां का का राजनैतिक पारा काफी गरम रहा. खासकर गोजमुमो के दोनों गुटों के बीच तल्खी काफी बढ़ गयी. कभी विमल गुरुंग के निकट सहयोगी रहे जीटीए के वर्तमान चीफ विनय तमांग ने अपने पूर्व बॉस पर जमकर हमला बोला.
उन्होंने गोजमुमो के दोनों भूमिगत नेताओं विमल गुरूंग और रोशन गिरि को चुनौती देते हुए यहां तक कह दिया कि यदि उनमें दम है तो चुनाव प्रचार के लिए पहाड़ आकर दिखायें. उनकी यह प्रतिक्रिया विमल गुरंग द्वारा आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा तथा एनडीए के समर्थन की घोषणा के एक दिन बाद आयी है.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर हैं.
सोमवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करने के बाद व सीधे दार्जिलिंग रवाना हो गई. वह अभी दार्जिलिंग में ही हैं. विनय तमांग की मुख्यमंत्री से मुलाकात हुयी. उसके बाद उन्होंने अपने पूर्व बॉस विमल गुरूंग तथा रोशन गिरि पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गोजमुमो के प्रेसिडेंट वर्तमान में वह हैं.
जबकि महासचिव अनित थापा हैं. विमल गुरूंग और रोशन गिरि गोजमुमो के कोई नहीं हैं. उन दोनों को पार्टी के सेंट्रल कमेटी की बैठक में निकाल दिया गया था. उसके बाद भी विमल गुरूंग और रोशन गिरि किस हैसियत से प्रेस बयान जारी कर रहे हैं. यहां यह भी बता दें कि रोशन गिरि ने मीडिया को एक प्रेस बयान जारी कर आने वाले लोकसभा चुनाव में एनडीए के समर्थन की घोषणा की थी.
फिलहाल दार्जिलिंग से भाजपा के सांसद एसएस आहलूवालिया हैं. करीब दो साल दार्जिलिंग में गोरखालैंड आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद से विमल गुरूंग तथा उनके निकट सहयोगी रोशन गिरि भूमिगत हैं. किसी अज्ञात स्थान से रोशन गिरि ने मीडिया को बयान जारी कर कहा था कि विनय तमांग गोजमुमो के कोई नहीं हैं. राज्य सरकार तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनको जीटीए चीफ बनाया है. वह एक तरफ से राज्य सरकार की नौकरी कर रहे हैं.
पार्टी के सेंट्रल कमेटी ने 1 सितंबर 2017 को ही उनको पार्टी से निकाल दिया है. गोजमुमो की ओर से विनय तमांग को कोई प्रेस बयान जारी करने का अधिकार नहीं . रोशन गिरि के इस बयान से विनय तमांग काफी भड़के हुए दिखे.श्री तमांग ने कहा कि पहाड़ की जनता विमल गुरूंग के साथ नहीं है.अगर जनता उनके साथ होती तो वह कहीं छिपे नहीं होते.
यही उन्होंने रोशन गिरि द्वारा जारी प्रेस बयान को भी फर्जी बताया. उन्होंने कहा कि रोशन गिरि और बिमल गुरुंग कहां हैं, किसी को इस बात की जानकारी नहीं है. फिर कैसे यह लोग पार्टी पैड पर बयान जारी कर रहे हैं. प्रेस बयान पर डिजिटल हस्ताक्षर हैं.
जाहिर है फर्जी तरीके से विमल गुरूंग और रोशन गिरि के नाम बयान जारी किए जा रहे हैं. इन दोनो में दम है तो बयान जारी नहीं कर आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन में चुनाव प्रचार करके दिखाएं. जबकि वह तीसरे मोर्चे के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए दार्जिलिंग के डुवार्स भी जाएंगे. श्री तमांग ने इसके साथ ही ममता बनर्जी की जमकर प्रशंसा की.
उन्होंने ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया. श्री तमांग ने कहा कि कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में इतनी बड़ी रैली करके ममता बनर्जी ने अपनी ताकत दिखा दी है. करीब 24 पार्टियों के बड़े नेता इस रैली में शामिल हुए थे. उन्होनें साफ-साफ कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में गोजमुमो किसी भी कीमत पर भाजपा का समर्थन नहीं करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें