29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : आरपीएफ ने की महिला दस्ते की शुरुआत, न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर भी होगी तैनाती

सिलीगुड़ी : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने महिला दस्ते की शुरुआत की है. गुवाहाटी में शनिवार को महिला दस्ते ने रेलवे स्टेशन तथा विभिन्न ट्रेनों में निगरानी शुरू कर दी. धीरे-धीरे न्यू जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी सहित पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के तमाम महत्वपूर्ण स्टेशनों पर महिला दस्ते की तैनाती की जाएगी. रेलवे ने महिलाओं की सुरक्षा में […]

सिलीगुड़ी : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने महिला दस्ते की शुरुआत की है. गुवाहाटी में शनिवार को महिला दस्ते ने रेलवे स्टेशन तथा विभिन्न ट्रेनों में निगरानी शुरू कर दी. धीरे-धीरे न्यू जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी सहित पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के तमाम महत्वपूर्ण स्टेशनों पर महिला दस्ते की तैनाती की जाएगी. रेलवे ने महिलाओं की सुरक्षा में बढ़ोतरी की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

इस महिला दस्ते का नाम जयमती वाहिनी रखा गया है. मंगलवार को आरपीएफ के आइजी तथा प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त बीवी मिश्रा ने जयमती वाहिनी शुरू करने की घोषणा की. इस महिला दस्ते में सब इंस्पेक्टर तथा कांस्टेबल शामिल हैं. श्री मिश्र ने बताया है कि पूर्वोत्तर सीमा रेलवे क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष महिला दस्ते की तैनाती की जा रही है.

आज इसकी शुरुआत की गयी. महिला दस्ते में शामिल जवान ना केवल रेलवे स्टेशन की बल्कि ट्रेनों में भी निगरानी करेंगी. 182 डायल करने पर आपातकालीन स्थिति में महिला दस्ते की सेवा भी ली जा सकती है. इस मौके पर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रघुवीर रघुवीर चूका भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें