36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : नता की हर जरूरत को पूरा करेगी एसडीएफ सरकार: चामलिंग

जलपाईगुड़ी : एक महिला मरीज की इलाज के दौरान हुयी मौत के बाद मरीज के परिवारवालों ने जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में जमकर हंगामा किया. यह घटना मंगलवार की सुबह घटी, जिसमें जरीना खातून (25) की इलाज के दौरान ही मौत हो गयी. परिवारवालों का आरोप है कि मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने के […]

जलपाईगुड़ी : एक महिला मरीज की इलाज के दौरान हुयी मौत के बाद मरीज के परिवारवालों ने जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में जमकर हंगामा किया. यह घटना मंगलवार की सुबह घटी, जिसमें जरीना खातून (25) की इलाज के दौरान ही मौत हो गयी. परिवारवालों का आरोप है कि मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद चिकित्सकों ने उसका सही समय पर इलाज नहीं किया.

इसलिये उसकी मृत्यु हो गयी. वहीं अस्पताल प्रबंधन ने मौके पर पहुंची पुलिस को शव सौंप दिया, ताकि शव का अंत्यपरीक्षण कर मौत की असली वजह का पता लगाया जा सके. हालांकि मरीज के परिवारवालों ने इस पूरी प्रक्रिया पर आपत्ति जतायी है.
जानकारी अनुसार सोमवार की शाम को पेट के असह्य दर्द की शिकायत के बाद पहले एक झोलाछाप चिकित्सक को दिखाया गया. लेकिन महिला की तबीयत बिगड़ती गयी जिसके बाद झोलाछाप चिकित्सक ने ही उसे सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी.
उसी रात उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. मंगलवार की सुबह जब परिजन जरीना खातून से मिलने अस्पताल गये तो उन्हें बताया कि मरीज की मृत्यु हो चुकी है. इसके बाद ही परिवारवालों का गुस्सा फूट पड़ा.
मृत महिला के रिश्तेदार जयनाल आबेदिन ने बताया कि सोमवार को उनकी बेटी स्वस्थ थी. उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद चिकित्सकों ने उसका इलाज ठीक से नहीं किया.
उन्होंने कहा कि अगर मरीज की हालत इतनी ही खराब थी तो पहले ही बताया गया होता तो वे उसे उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया जाता. शव के अंत्यपरीक्षण के लिये भेजने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मरीज की किसी दुर्घटना में तो मौत हुई नहीं है. फिर अंत्यपरीक्षण कराने की क्या वजह है.
मरीज की मृत्यु की खबर मिलने के बाद जरीना के मायके और ससुराल के सैकड़ों लोग अस्पताल पहुंच गये, जिसके बाद कोतवाली पुलिस को बुलवाया गया. बाद में परिजनों को समझा कर अस्पताल प्रबंधन ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिये भिजवाया.
इस बारे में जिले के सीएमओ डॉ. जगन्नाथ सरकार ने बताया कि इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं हुई है. मृत्यु की वजह जानने के लिये ही अंत्यपरीक्षण करवाया जा रहा है. उसकी रिपोर्ट मिलने पर ही वास्तविकता सामने आ जायेगी.
कोतवाली थाना के आईसी विश्वाश्रय सरकार ने बताया कि मरीज की मृत्यु को लेकर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में उत्तेजना थी. पुलिस ने जाकर स्थिति को स्वाभाविक किया. घटना की छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें