27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तरबंग उत्सव से पूरा उत्तर बंगाल गुलजार

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलीगुड़ी के कंनजंघा स्टेडियम से 8वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन किया. यह उत्सव 3 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान उत्तर बंगाल के आठों जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. मुख्यमंत्री के आगामन को लेकर सुबह से ही सिलीगुड़ी को विशाल पुलिस छावनी में तब्दील […]

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलीगुड़ी के कंनजंघा स्टेडियम से 8वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन किया. यह उत्सव 3 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान उत्तर बंगाल के आठों जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे.
मुख्यमंत्री के आगामन को लेकर सुबह से ही सिलीगुड़ी को विशाल पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. कंचनजंघा स्टेडियम में विभिन्न कलाकारों की कलाकारी देखते ही बनी.
इस मौके पर मुख्यमंत्री का भव्य रुप से स्वागत किया गया. करीब 100 महिलाओं ने शंख ध्वनि से मुख्यमंत्री का स्वागत किया.कंचनजंघा स्टेडियम में आयोजित उत्सव के उद्घाटन में शामिल होने के लिए सोमवार सुबह से ही विभिन्न जिलों से लोग आ रहे थे.
इस दौरान सिलीगुड़ी तथा उसके आस पास से आये एक हजार स्कूली विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री के सामने अपना नृत्य प्रस्तुत किया. जिसमें आदिवासी और नेपाली नृत्य भी शामिल है. उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से आये लोक कलाकारों ने बाउल तथा कई लोक संगीत पेश किया.
उत्तर बंगाल उत्सव को लेकर आसपास के चाय, चना बदाम बेचने वाले दुकानदारों की बल्ले बल्ले हो गई थी. इस दौरान अनेकों छोटे छोटे वापारियों ने तो स्टेडियम के गैलरी में प्रवेश करके अपना व्यापर शुरु कर दिया था. सिलीगुड़ी में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विशाल पुलिस बल की तैनाती की गई थी.
इस दौरान शहर के कई रास्तों में बदलाव किया गया था. जिस कारण सुबह से ही शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो गई थी. शहर के हिलकार्ट रोड, दार्जिलिंग मोड़, सेवक रोड, पानीटंकी मोड़ जैसे विभिन्न इलाकों में गाड़ियों की लंबी कतारें देखी गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें