20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घोषणा पर पुनर्विचार करे विनय गुट : सुमुमो

दार्जिलिंग : गोजमुमो विनय गुट से अपने घोषणा पर पुर्नविचार करने की अपील सुमेटी मुक्ति मोर्चा ने किया है. शहर के एचडी लामा रोड स्थित सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय कार्यालय में एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया था. आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुये सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केद्रीय अध्यक्ष विकास राई […]

दार्जिलिंग : गोजमुमो विनय गुट से अपने घोषणा पर पुर्नविचार करने की अपील सुमेटी मुक्ति मोर्चा ने किया है. शहर के एचडी लामा रोड स्थित सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय कार्यालय में एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया था.
आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुये सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केद्रीय अध्यक्ष विकास राई ने गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग को अपनी घोषणा पर पुनः विचार करने का अपील की है.
अध्यक्ष राई के द्वारा दिये गये जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों पहले तृणमूल कांग्रेस ने कोलकता के बिग्रेड मैदान में जनसभा का आयोजना किया था. उक्त कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग भी गये थे.
उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग सीट से तृणमूल कांग्रेस को समर्थन करने का संकेत दे चुके हैं. विनय तमांग ने अपने घोषणा एवं संकेत पर विचार करने का अध्यक्ष राई ने अपील की है.
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये राई ने कहा कि पिछले 105 दिनों के पहाड़ बंद के दौरान पहाड़वासियों पर जिस तरह से जुल्म हुआ, उसको विनय तमांग को याद करना जरूरी है. उन्होंने कहा दार्जिलिंग पहाड़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को भी दार्जिलिंग से दो-दो बार सांसद दिया.
लेकिन पिछले 105 दिनों के बंद में भाजपा के केन्द्रीय नेताओं से लेकर शीर्ष नेतृत्व भी मौन रहा. इन घटनाओं से पहाड़ की जनता को शिक्षा लेना जरूरी है. यदि उस समय पहाड़ के भूमि पुत्र दार्जिलिंग से सांसद होते तो जिस तरह से जुल्म हुआ वो नहीं होता.
श्री राई ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पहाड़ के सभी राजनीतिक दल एकजूट होकर दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भूमिपुत्र एवं संयुक्त उम्मीदवार उतार कर संसद भेजना होगा. यदि ऐसा नहीं हुआ तो गोर्खाओं के लिये दुर्भाग्य होगा.
उन्होंने कहा कि सरकार ने अलग राज्य की मांग को बंद रखने लिये गोर्खाओं को जातियों में विभाजन करके गोर्खाओं को भाषिक रूप से अल्पसंख्यक दिखाने का षड्यन्त्र किया जा रहा है. इतना कुछ होने के बावजूद भी हमलोग सतर्क नहीं रहे तो हालात बदतर हो जायेंगे.
इधर सोमवार को सुमेटी मुक्ति मोर्चा ने संगठन को मजबूत करने के लिये दार्जिलिंग टाउन कमिटी का गठन किया है. जिसमें अध्यक्ष विकास वीके, उपाध्यक्ष प्रमोद छेत्री, सचिव संजय राई और सह सचिव विमल सुब्बा का चयन किया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें