Advertisement

siliguri

  • Jan 21 2019 2:10AM

दालखोला : ब्रिगेड से लौट रहे कार्यकर्ता की ट्रेन से कटकर हुई मौत

दालखोला :  ब्रिगेड रैली से लौट रहे तृणमूल कार्यकर्ता मोहम्मद सोलेमान की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. इसके बाद से सोलेमान के उत्तर दिनाजपुर जिले के दालखोला थाने के पूर्व माटियारी गांव में शोक की लहर है. 
 
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, 19 जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में हुई तृणमूल की जनसभा में भाग लेने के लिए मोहम्मद सोलेमान अपने तीन साथियों के साथ 18 जनवरी को घर से रवाना हुए थे.
 
 रैली में शामिल होने के बाद घर लौटने के लिए मोहम्मद सोलेमान सियालदह स्टेशन पहुंचे. उत्तरबंग एक्सप्रेस में भारी भीड़ देख उन्होंने हाटे-बाजारे एक्सप्रेस में सवार होने की कोशिश की. उसी दौरान भीड़ के धक्के से वह ट्रेन के नीचे आ गये. इस घटना को लेकर सियालदह रेलवे प्लेटफार्म पर कुछ देर तक अफरा-तफरी रही. जानकारी मिलने पर रेलवे पुलिस भी मौके पर पहुंची. 
 
काफी कोशिश के बाद प्लेटफॉर्म का एक हिस्सा काटकर उनके मृत शरीर को निकाला गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग गमगीन हो गये.
 
 मोहम्मद सोलेमान के पुत्र साहिदुर रहमान ने बताया कि उनके पिता तृणमूल के समर्पित कार्यकर्ता थे, इसीलिए वह ब्रिगेड रैली में शामिल होने के लिए गये थे. लेकिन अफसोस है कि उनकी वापसी में मृत्यु हो गयी. उन्होंने तृणमूल के स्थानीय नेतृत्व से परिवार के लिए संकट की इस घड़ी में साथ देने की अपील की. 
 
तृणमूलनीत स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य मोहम्मद गियासुद्दीन ने बताया कि वर्ष 2011 से ही मोहम्मद सोलेमान तृणमूल से सक्रिय रूप से जुड़े थे. उनके निधन से दल शोकसंतप्त है. इस नाजुक घड़ी में दल पीड़ित परिवार के साथ है. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement