36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हुगली : 522 वर्ष पुराना मछली मेला लगा

हुगली : जिले के आदिसप्तग्राम के कृष्णपुर बाजार में 522 वर्ष पुराने मछली मेले का आयोजन बुधवार को किया गया. इस मेला का आयोजन वैष्णव संप्रदाय के लोगों के द्वारा किया गया है. लोगों की मान्यता है कि 522 साल पहले तत्कालीन सप्तग्राम और मौजूदा आदि सप्तग्राम इलाके में जमींदार परिवार के रघुनाथ दास गोस्वामी, […]

हुगली : जिले के आदिसप्तग्राम के कृष्णपुर बाजार में 522 वर्ष पुराने मछली मेले का आयोजन बुधवार को किया गया. इस मेला का आयोजन वैष्णव संप्रदाय के लोगों के द्वारा किया गया है.
लोगों की मान्यता है कि 522 साल पहले तत्कालीन सप्तग्राम और मौजूदा आदि सप्तग्राम इलाके में जमींदार परिवार के रघुनाथ दास गोस्वामी, महाप्रभु कृष्ण के भक्त थे.
उन्हीं की पहल पर यह मेला आयोजित हुआ था और तब से हर साल इस मेले का आयोजन हो रहा है. मेले में मोरला, भेटकी, रूप चांदा, भोला, हिलसा, मांगुर, कवई, कालबोस, शंकर, तोपसे, कांचकी, पावदा, गरई, सोल, बोआल, काजरी, आइला, बान आदि मछलियां मिलती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें