34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : विवेकानंद रोड के बीचोंबीच पाइप लाइन क्षतिग्रस्त

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के छह नंबर वार्ड और आठ नंबर वार्ड को अलग करनेवाली विवेकानंद रोड के बीचोंबीच बीते पांच-छह महीने से पानी का पाइप लाइन क्षतिग्रस्त है. हर रोज कई गैलन पीने का पानी बर्बाद हो रहा है. जिसे देखनेवाला कोई नहीं है. संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही से […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के छह नंबर वार्ड और आठ नंबर वार्ड को अलग करनेवाली विवेकानंद रोड के बीचोंबीच बीते पांच-छह महीने से पानी का पाइप लाइन क्षतिग्रस्त है. हर रोज कई गैलन पीने का पानी बर्बाद हो रहा है.
जिसे देखनेवाला कोई नहीं है. संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही से जिस जगह पर पाइप से पानी निकल रहा है ठीक उसी जगह पर सड़क पर बड़ा गड्डा भी हो चुका है.
पाइप से निकलनेवाला पानी अब नदी के तरह बहने लगा है. आठ नंबर वार्ड से विवेकानंद रोड के किनारे की दुकानों में पानी घुस रहा है. अब तो दुकानदारों का भी गुस्सा फूटने लगा है. आक्रोशित दुकानदार गोपी नाथ, हरिओम जायसवाल व अन्य का कहना है कि पाइप कोई आज नहीं क्षतिग्रस्त हुआ है. पांच-छह महीने से भी अधिक हो चुका है. कोई देखने-सुननेवाला नहीं है.
तीन-चार महीने पहले विभागीय कर्मचारियों द्वारा सड़क गड्डा कर पाइप मरम्मत करने की कोशिश भी की गयी थी. लेकिन कुछ ठीक नहीं हुआ. दुकानों में पानी घुस जाने से हर रोज माल बर्बाद हो जाता है और दुकानदानी करने में भी काफी परेशानी होती है. सड़क पर गड्डा धीरे-धीरे और बड़ा आकार धारण करते जा रहा है. अब सड़क दुर्घटनाएं आम बात हो गयी है.
हर रोज कई वाहन क्षतिग्रस्त होते हैं और लोग भी जख्मी होते है. साथ ही सड़क पर कई-कई घंटों तक जाम लग जाता है. इस वजह से इलाकेवासियों व दुकानदारों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है.
दुकानदारों ने संबंधित विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाइप लाइन व सड़क को जल्द मरम्मत नहीं की गयी, तो सड़क पर उतरकर आंदोलन करने और पथावरोध करने के लिए बाध्य होंगे.
युवा तृणमूल कांग्रेस आठ नंबर वार्ड कमेटी के अध्यक्ष मनीष बारी का भी कहना है कि इसे लेकर बोरो कमेटी के चेयरमैन व वार्ड पार्षद से कई बार लिखित शिकायत की गयी लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ. फटे पाइप लाइन व सड़क पर विकराल रुप धारण कर रहे गड्डे से कभी भी किसी तरह की अनहोनी घटना हो सकती है.
श्री बारी का कहना है कि अभी एक-दो दिन पहले ही नया बाजार के पान हट्टी में भी पाइप फटने से इलाका पानी-पानी हो गया था. उसे एक-दो दिनों के भीतर ही मरम्मत करा दी गयी. जबकि विवेकानंद रोड पर पाइप फटे हुए छह महीने से भी अधिक हो गये, लेकिन इसे देखनेवाला कोई नहीं है.
उन्होंने भी जल्द ठीक न होने पर इलाकेवासियों व दुकानदारों को साथ लेकर सड़क जाम करने की धमकी दी है. इस बाबत सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य व जलापूर्ति विभाग के मेयर परिषद सदस्य शरदेंदु चक्रवर्ती उर्फ जय दा से संपर्क करने की कोशिश नाकाम हो गयी.
कई घरों व दुकानों में घुस रहा पानी
कई बार शिकायत मिली. वह खुद पाइप लाइन का मुआयना कर चुकी है. इस बाबत कई बार दो नंबर बोरो कमेटी के चेयरमैन व सिलीगुड़ी नगर निगम के जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों व इंजीनियरों से लिखित शिकायत कर चुकी है. लेकिन कोई देखने-सुनने वाला नहीं है.
– खुशबू मित्तल, वार्ड पार्षद, आठ नंबर वार्ड
वह खुद मौके का मुआयना करेंगे और सिलीगुड़ी नगर निगम में जलापूर्ति विभाग के मेयर परिषद सदस्य व अधिकारी-इंजीनियरों को भी जल्द मरम्मत करने के लिए सूचित करेंगे. पान हट्टी में भी पाइप लाइन फटने की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवायी की गयी और पाइप लाइन जल्द ठीक करवाया.
– प्रदीप गोयल, चेयरमैन, दो नंबर बोरो कमेटी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें