36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : जंगल गयी महिला को हाथी ने रौंदा, मौके पर ही हुई मौत

सिलीगुड़ी : जलावन की लकड़ी लेने गयी महिला को हाथी ने कुचल दिया. सोमवार को यह घटना सिलीगुड़ी से सटे सुकना स्थित मोहरगांव जंगल इलाके में घटी है. जानकारी मिलते ही कर्सियांग वन विभाग की टीम ने जंगल से महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया […]

सिलीगुड़ी : जलावन की लकड़ी लेने गयी महिला को हाथी ने कुचल दिया. सोमवार को यह घटना सिलीगुड़ी से सटे सुकना स्थित मोहरगांव जंगल इलाके में घटी है. जानकारी मिलते ही कर्सियांग वन विभाग की टीम ने जंगल से महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया है.
वन विभाग का कानून उल्लघंन कर गंभीर जंगल में प्रवेश करने की वजह से मृतका के परिवार को सरकारी मुआवजा नहीं मिलेगा. मृत महिला का नाम सुरयी सौरेया बताया गया है.
वह मोहरगांव चाय बागान की निवासी थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर जलावन की लकड़ी बीनने के लिए वह और बागान की कई महिलाएं जंगल गयी. लकड़ी के लिए वे सभी गंभीर जंगल में प्रवेश कर गयी. जबकि गंभीर जंगल में प्रवेश करने की सख्त मनाही है. इलाकाई लोगों से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर जंगल इलाके में एक जंगली हाथी ने हमला बोल दिया.
लकड़ी बीनने गयी सभी महिलाएं जान बचाकर भागी लेकिन सुरयी हाथी के चपेट में आ गयी. हाथी ने पैर से उसका सिर कुचल दिया. मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. इस संबंध में कर्सियांग डिवीजन के डीएफओ धर्मदेव राय ने बताया कि गंभीर जंगल में लोगों के प्रवेश की सख्त मनाही है. इसके बाद भी लोग लकड़ी बीनने के लिए गंभीर जंगल में पहुंच जाते हैं.
इससे वन्य प्राणियों के विचरण में बाधा पहुंचती है, वहीं दूसरी ओर लोगों की जान पर भी खतरा हो जाता है. श्री राय ने आगे बताया कि मृत महिला वन विभाग के नियम का उल्लघंन कर गंभीर जंगल में पहुंची थी. जंगल के भीतर हाथी के हमले में उसकी मौत हुयी. इस वजह से मृतका के परिवार को किसी भी प्रकार का मुआवजा नहीं मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें