28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : अस्पताल की जगह बन रहा कम्युनिटी हॉल

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अधीन माटीगाढ़ा ब्लॉक के पाथरघाटा ग्राम पंचायत के पाचकेलगुड़ी में तत्कालीन वामपंथी सरकार के सहयोग से साल 2009 के फरवरी महीने में एक 10 बेड का अस्पताल खोलने का फैसला हुआ था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की पहल पर 16 जुलाई से निर्माण कार्य भी शुरु हुआ. बाद में […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अधीन माटीगाढ़ा ब्लॉक के पाथरघाटा ग्राम पंचायत के पाचकेलगुड़ी में तत्कालीन वामपंथी सरकार के सहयोग से साल 2009 के फरवरी महीने में एक 10 बेड का अस्पताल खोलने का फैसला हुआ था.
जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की पहल पर 16 जुलाई से निर्माण कार्य भी शुरु हुआ. बाद में अचानक किसी अज्ञात कारण से काम बंद हो गया. जिसके बाद उसी स्थान पर उत्तर बंगाल विकास विभाग की ओर से कम्युनिटी हॉल बनाने का शिलान्यास किया गया है.
फिलहाल कम्युनिटी हॉल बनाने का काम चल रहा है. सिलीगुड़ी महकमा परिषद के सभाधिपति का कहना है कि उस इलाके में कम्युनिटी हॉल से ज्यादा जरुरी अस्पताल है. इस मामले को लेकर उन्होंने मंगलवार को उत्तर बंगाल विकास विभाग को एक पत्र भी लिखा है.
आज सिलीगुड़ी महकमा परिषद के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में श्री सरकार ने बताया कि वाम शासनकाल में पाथरघाटा इलाके में डेढ़ एकड़ जमीन पर एक अस्पताल बनाने का फैसला हुआ था. काम शुरू भी हुआ और बाद में अचानक बंद हो गया.
उन्होंने बताया कि माटीगाड़र से पाचकेलगुड़ी की दूरी 6 किलोमीटर है. जबकि नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज से यह स्थान 15 किलोमीटर दूर है. पाथरघाटा में भी कई चाय बगान व आसपास के कई ऐसे गांव है जहां अनेकों श्रमिक तथा परिवार रहते हैं. अब वहां लगभग 1.5 करोड़ रुपये की लागत से कम्युनिटी हॉल का निर्माण होने वाला है.
इसको लेकर उन्होंने 12 दिसंबर को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव से मुलाकात की.मंत्री ने अफसोस जाहिर करते हुए दूसरे स्थान पर कम्युनिटी हॉल बनाने की बात कही थी. श्री सरकार ने कहा कि स्थानीय लोग कम्युनिटी हॉल नहीं बल्कि अस्पताल चाहते हैं.
इलाके के लोगों का ही कहना है कि कम्युनिटी हॉल का निर्माण होने से इलाके में असमाजिक तत्वों का दबदबा बढ़ जायेगा. जहां पर कम्युनिटी हॉल बनाने का फैसला लिया गया है, वह इलाका काफी सुनसान है.
अगर वहां अस्पताल का निर्माण होगा तो धीरे-धीरे करके लोगों का आना जाना भी बढ़ने लगेगा. अस्पताल नहीं खुलने से पाथरघाटा इलाके के 1 लाख से भी ज्यादा लोग सरकारी स्वास्थ्य सेवा से वंचित रह जायेंगे. जिसे लेकर उन्होंने मिनी सचिवालय उत्तरकन्या स्थित उत्तर बंगाल विकास विभाग को एक पत्र भी लिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें