Advertisement

siliguri

  • Jan 12 2019 5:27AM

तारे जमीन पर कार्यक्रम का आगाज

सिलीगुड़ी : ग्रामीण इलाकों में बहुत सारे बच्चे ऐसे भी है जो पढ़ना चाहते हैं. सुविधाओं के अभाव के कारण वह अपनी आगे की पढ़ाई  नहीं कर पाते. जिससे ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बच्चों की प्रतिभा उभरकर सामने नहीं आती. ऐसे बच्चों को चिन्हित कर उनके काया पलट का बीड़ा माहेश्वरी महिला मंडल ने उठाया है. इसको लेकर संगठन की ओर से कोष संग्रह करने का काम भी शुरु किया गया है.
 
 इसी क्रम में शुक्रवार को सिलीगुड़ी के सेवक रोड स्थित उत्तर बंगाल मारवाड़ी पैलेस में तारे जमीन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दीप जलाकर और भगवान गणेश की वंदना के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया. इस दौरान महिलाओं के लिए रैम्प वॉक, मी एंड मॉम शो, अंताक्षरी जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. 
 
कार्यक्रम की चेयरपर्सन अंजू मंत्री ने बताया कि पहली बार  माहेश्वरी महिला मंडल द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण इलाकों के स्कूलों कि स्थिति काफी जर्जर है. उन विद्यालयों में शौचालय, लाइट तथा अन्य भौतिक सुविधा नहीं रहने के कारण छात्र-छात्राओं को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है.
 
 जिस वजह से अनेकों विद्यार्थी  स्कूल के नाम से ही कतराते है.उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों का काया पलट करने के लिए ही तारे जमीन पर कार्यक्रम का आयोजन किया है. जिससे कोष संग्रह होगा. वैसे स्कूलों की पहचान कर वहां सुविधाओं के विकास में इस कोष को खर्च किया जायेगा. 
 
श्रीमती मंत्री ने बताया कि इस दौरान बच्चों के लिए खेल प्रतियोगिताओं के साथ मी एंड मॉम शो व अंताक्षरी तथा शाम चार बजे से महिलाओं के लिए रैम्प शो का आयोजन किया गया. जहां महिलाओं तथा बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि विभिन्न वर्गों में विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा. 
 
उन्होंने इस नेक काम के लिए सहयोग करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया है. अंताक्षरी में जज की भूमिका आभा लाहोटी तथा भारती बिहानी ने निभायी. इस प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए महेश्वरी महिला मंडल के अध्यक्ष सुशीला लोहिया, सचिव रीता कल्याणी, कोषाध्यक्ष मधु मंत्री तथा अन्य सदस्य दिन रात मेहनत कर रही हैं. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement