32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : शहर में अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी, एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : अवैध शराब के ठेकों को पूरी तरह समाप्त करना सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. अवैध शराब के कारोबार के आरोप में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के विभिन्न थानों ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 10 से अधिक महिलाएं हैं. बुधवार देर रात […]

सिलीगुड़ी : अवैध शराब के ठेकों को पूरी तरह समाप्त करना सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. अवैध शराब के कारोबार के आरोप में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के विभिन्न थानों ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 10 से अधिक महिलाएं हैं.
बुधवार देर रात भी एनजेपी थाना पुलिस ने देशी-विदेशी शराब का अवैध ठेका चलाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.
एनजेपी पुलिस ने गुप्त जानकारी के आधार पर अंबिका नगर इलाके में अभियान चलाया. इलाके के एक घर से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब जब्त की गयी. पुलिस ने ठेका चलानेवाले को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम सुशांत साहा बताया गया है. उसे गुरुवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया.
इस संबंध में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डीसीपी गौरव लाल ने बताया कि अवैध शराब के ठेकों को काफी हद तक समाप्त किया गया है. जानकारी मिलते ही पुलिस अभियान चला रही है.
बता दें कि नदिया जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पूरे राज्य में अवैध शराब के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है. राज्य के विभिन्न इलाकों में अवैध शराब के ठेकों को तहस-नहस कर कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया.
इसी बीच गत 6 दिसंबर को सिलीगुड़ी से सटे फांसीदेवा इलाके में मिलावटी शराब पीने से दो लोगों की मौत की घटना ने मामले को और तूल दे दिया. आबकारी विभाग के साथ पुलिस ने भी कमर कसी और अवैध शराब के ठेकों के खिलाफ अभियान तेज किया.
दिसंबर महीने में न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने अंबिका नगर, ममता पाड़ा, ठाकुर नगर, पचकलगुड़ी आदि इलाकों में काफी अभियान चलाया. न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के आस-पास स्थित होटल व दुकानों में अभियान चलाकर पुलिस भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त कर चुकी है. ठेका चलानेवाले कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
जानकारी के अनुसार, पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए अवैध शराब कारोबारी महिलाओं का सहारा ले रहे हैं. पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद घरों से यह काम चल रहा है. गुप्त जानकारी के आधार पर न्यू जलपाईगुड़ी, बागडोगरा, माटीगाड़ा, भक्ति नगर थाना पुलिस ने अभियान चलाकर कई घरों से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है.
30 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी अवैध शराब के ठेकों को पुलिस पूरी तरह समाप्त नहीं कर पायी है. पुलिस का कहना है कि घरों में ठेका चलाया जा रहा है, जिसके खिलाफ अभियान जारी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें