25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : पुलिस वाहन के धक्के से घायल वैन चालक की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी : पुलिस गाड़ी के धक्के से घायल वैन चालक की बुधवार रात मौत हो गयी. मृतक का नाम अरूण राय (40) है. घटना कोतवाली थाना अंतर्गत डेंगुआझार इलाके के गोमस्तापाड़ा इलाके में घटी है. सरकारी मुआवजे की मांग पर गुरुवार शाम शव को सड़क पर रखकर अरूण राय के परिजनों व पड़ोसियों ने आन्दोलन […]

जलपाईगुड़ी : पुलिस गाड़ी के धक्के से घायल वैन चालक की बुधवार रात मौत हो गयी. मृतक का नाम अरूण राय (40) है. घटना कोतवाली थाना अंतर्गत डेंगुआझार इलाके के गोमस्तापाड़ा इलाके में घटी है. सरकारी मुआवजे की मांग पर गुरुवार शाम शव को सड़क पर रखकर अरूण राय के परिजनों व पड़ोसियों ने आन्दोलन शुरू किया. लगभग दो घंटे तक पथावरोध के बाद पुलिस के आश्वासन से शव को हटाकर आंदोलन रद्द किया गया.
जानकारी मिली है कि सोमवार शाम अरूण अपने काम के बाद घर लौट रहा था. गोमस्तापाड़ा कालीबाड़ी के सामने सिलीगुड़ी की ओर से आ रहा पुलिस गाड़ी ने धक्का मार दिया. इससे अरूण सड़क पर छिटक कर गिरा व उसके सिर से खून बहने लगा. पुलिस के वैन में सिलीगुड़ी से महिला रैफ बल को कूचबिहार लेकर जाया जा रहा था.
घटना के बाद महिला रैफ ने घायल को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया. इधर इलाके में गुस्साई जनता ने पुलिस के उस वैन पर तोड़फोड़ मचाया. साथ ही और तीन गाड़ियों पर भी तोड़फोड़ किया गया.
अरूण की हालत गंभीर देखते हुए उसे उत्तरबंगाल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. लेकिन परिवार वालों ने उसे सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में भर्ती करवाया. जहां बुधवार रात उसकी मौत हो गयी. अब परिवार वाले क्षतिपूर्ति की मांग पर इलाकावासियों के साथ सड़क पर शव रखकर आन्दोलन शुरू किया.
स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि अरूण के घर पर उसकी पत्नी व तीन बच्चे हैं. वैन चलाकर अरूण अपना परिवार पालता था. उसकी पत्नी रिता राय ने बताया कि घटना के बाद पुलिस की ओर से कहा गया था कि अरूण के इलाज का खर्चा पुलिस वहन करेगी. लेकिन पुलिस की ओर से नर्सिंग होम का खर्चा नहीं दिया गया. यहां तक की दवा के लिए भी पैसे नहीं दिये गये. आखिरकार लगभग बिना इलाज के ही अरूण की मौत हो गयी.
पथावरोध की खबर पाकर कोतवाली थाना आईसी विश्वाश्रय सरकार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. दो घंटे तक पथावरोध चलने से दोनों ओर गाड़ियों की लाइन लग गयी. पुलिस के काफी समझाने के बाद लोगों ने शव को सड़क से हटाया. कोतवाली थाना आईसी ‍विश्वश्रय सरकार ने कहा कि अरूण राय की मौत दुखद है. उच्चाधिकारियों से परिवार को मुआवजा के लिए अपील की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें