30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : गरीब परिवार को बेघर करने के आरोप में भू-माफिया गिरफ्तार, साढ़े छह लाख रुपये लेकर धोखे से बेच दी आदिवासी जमीन

सिलीगुड़ी : भूमाफिया के कहर से एक परिवार खुले आसमान में रात गुजारने को मजबूर है. तीन बच्चों व पत्नी को लेकर दारोगा गोस्वामी दर-दर भटक रहा है. ठंड के इस मौसम में वह दुकान व रेलवे स्टेशन पर रात गुजार रहा है. पुलिस ने बुधवार देर रात एक भू-माफिया और इस पीड़ित परिवार के […]

सिलीगुड़ी : भूमाफिया के कहर से एक परिवार खुले आसमान में रात गुजारने को मजबूर है. तीन बच्चों व पत्नी को लेकर दारोगा गोस्वामी दर-दर भटक रहा है. ठंड के इस मौसम में वह दुकान व रेलवे स्टेशन पर रात गुजार रहा है.
पुलिस ने बुधवार देर रात एक भू-माफिया और इस पीड़ित परिवार के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को गुरुवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी को 10 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा हैं.
पीड़ित दारोगा गोस्वामी मूल रूप से मालदा जिले का निवासी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ वर्ष पहले दारोगा गोस्वामी ने शहर से सटे देवीडांगा के कोलाबाड़ी इलाके में ढाई कट्ठा जमीन प्रसेनजीत घोष के मार्फत खरीदी थी.
लेकिन जमीन के असली कागजात दारोगा को उपलब्ध नहीं कराये गये. बाद में मालूम हुआ कि वह जमीन किसी आदिवासी की है. जमीन के असली मालिक ने कागजात सहित जमीन पर दावा किया और मजबूरन दारोगा को वह जमीन छोड़नी पड़ी.
इसके बाद प्रसेनजीत घोष ने करीब दो वर्ष पहले दारोगा गोस्वामी को दूसरे प्लॉट पर बैठाया. लेकिन वह जमीन भी आदिवासी परिवार की थी. आखिरकार वहां से भी दारोगा गोस्वामी को परिवार सहित बेघर होना पड़ा.
तब से वह खुले आसमान तले रात गुजारने को मजबूर है. इतना ही नहीं, आरोपी प्रसेनजीत घोष व उनके साथियों पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी. बीते 15 दिसंबर को दारोगा की पत्नी, बच्चे व उसके वृद्ध पिता के साथ मारपीट भी की गयी.
दारोगा गोस्वामी ने बताया कि दैनिक मजदूरी कर पाई-पाई जोड़ कर उसने जमीन खरीदी थी. साढ़े छह लाख रुपया देकर उसने प्रसेनजीत घोष से जमीन ली थी. लेकिन उनके साथ धोखा किया गया. बेघर होने के बाद जब उन्होंने प्रसेनजीत से रुपया वापस मांगना शुरू किया तो उन्हें जान से मारने की तक की धमकी दी.
इसके बाद उन्होंने प्रधान नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी. मामला दर्ज होते ही प्रसेनजीत घोष ने दारोगा व उसके परिवार पर कहर बरपाना शुरू किया. दिसंबर महीने में आरोपियों ने उनके परिवार के साथ मारपीट की. उस घटना की वजह से उनके पिता को 10 दिन सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा.
प्रधान नगर थाना पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से पुलिस लगातार आरोपी को तलाश रही थी, लेकिन वह फरार था. बुधवार देर रात चंपासारी स्थित सिलीगुड़ी गेस्ट हाउस के पीछे इलाके से प्रसेनजीत घोष को गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें