36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालबाजार : भूटान के लिए साइकिल से निकला नौ सदस्यीय दल

मालबाजार : एशिया महादेश को प्रदूषण मुक्त बनाने तथा सुस्वास्थ्य परिवेश का नारा देते हुए महाराष्ट्र के औरंगाबाद से नौ युवकों का प्रतिनिधिमंडल साइकिल की सवारी कर 2600 किलोमीटर दूर भूटान के लिये रवाना हुये हैं. बुधवार की शाम को ये युवक मालबाजार के एक निजी होटल में ठहरे हैं. टीम लीडर मुंगेस दासौरी ने […]

मालबाजार : एशिया महादेश को प्रदूषण मुक्त बनाने तथा सुस्वास्थ्य परिवेश का नारा देते हुए महाराष्ट्र के औरंगाबाद से नौ युवकों का प्रतिनिधिमंडल साइकिल की सवारी कर 2600 किलोमीटर दूर भूटान के लिये रवाना हुये हैं.
बुधवार की शाम को ये युवक मालबाजार के एक निजी होटल में ठहरे हैं. टीम लीडर मुंगेस दासौरी ने बताया कि औरंगाबाद जिले के देवगिरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट स्टडीज नामक कॉलेज कैंपस में साइकिलिंग क्लब है.
इस क्लब की ओर से बीच-बीच में प्रदूषण के खिलाफ व सुस्वास्थ्य परिवेश बनाने को लेकर जागरूकता के उद्देश्य से साइकिल यात्रा करते हैं. इससे पहले इस क्लब की ओर से कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4 हजार किलोमीटर तक साइकिल यात्रा कर चुके है. इसबार 21 दिसंबर को औरंगाबाद से भूटान की राजधानी थिंपू के लिए रवाना हुये है.
उसने उम्मीद जतायी है कि 20 जनवरी तक 2600 किलोमीटर रास्ता पार कर थिंपू पहुंच जायेंगे. इसके लिए वे लोग प्रतिदिन करीब 100 से 225 किलोमीटर तक साइकिल चलाते हैं. गुरुवार सुबह यह टीम भूटान के लिए रवाना हो गयी. गुरुवार को मालबाजार के कई संगठनों की ओर से टीम के सोमनाथ दत्ता व सब्यसाची घोष को सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें