34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : डंपर के धक्के से महिला की मौत

गुस्साये लोगों ने शव सड़क पर रख लगाया जाम दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन व सरकार की नहीं खुल रही नींद सिलीगुड़ी : तेज रफ्तार ने हाइवे पर फिर एक जिंदगी को रौंद दिया. घर से नौकरी पर जाने निकली एक महिला बीच में ही सड़क हादसे का शिकार हो गयी. सोमवार सुबह दर्दनाक यह […]

गुस्साये लोगों ने शव सड़क पर रख लगाया जाम
दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन व सरकार की नहीं खुल रही नींद
सिलीगुड़ी : तेज रफ्तार ने हाइवे पर फिर एक जिंदगी को रौंद दिया. घर से नौकरी पर जाने निकली एक महिला बीच में ही सड़क हादसे का शिकार हो गयी. सोमवार सुबह दर्दनाक यह सड़क हादसा सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर जातियाकाली मोड़ इलाके में हुआ है. मौके पर ही महिला की मौत हो गयी.
दुर्घटना से गुस्साये स्थानीय लोगों ने कई घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी मिलते ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.
पुलिस ने मृत महिला का नाम चंदना धर (भद्र) बताया है. मृत महिला जलपाईगुड़ी के पानपाड़ा इलाके की रहने वाली थी. वह सिलीगुड़ी के एक निजी नर्सिंग होम में नौकरी करती थी. सोमवार की सुबह रोजाना की तरह वह स्कूटी से काम पर जा रही थी. इसी जातियाकाली मोड़ के निकट एक डंपर ने उसे टक्कर मार दी. धक्का लगते ही वह सड़क पर गिर गयी. मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. जबकि टक्कर मारने के बाद डंपर तेज रफ्तार के साथ आगे निकल गया. स्थानीय लोगों के अनुसार गाड़ी भूटान नंबर की थी. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि दो देशों के बीच व्यापार होने से व्यवसायी व दोनों देश की सरकारों को फायदा होता है.
जबकि बोल्डर लदे ट्रकों की तेज रफ्तार आम लोगों को मौत की नींद सुला रही है. बोल्डर लदे ट्रकों की वजह से आये दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं घटती रहती है. इतनी दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन व सरकार की नींद नहीं खुल रही है.
दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने महिला के शव को सड़क पर रखकर ही विरोध प्रदर्शन शुरू किया. घटना से गुस्साये लोगों ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी इमिग्रेशन से होकर बोल्डर बांग्लादेश निर्यात किया जाता है. दिन भर में एक हजार से अधिक ट्रक सीमा पार करते हैं.
पहले भूटानी ट्रक व डंपरों के लिए समय निर्धारित थी. जबकि अभी हाल में ही सरकार ने समय की पाबंदी को हटा दिया. जल्दी और अधिक संख्या में गाड़ी पार कराने के चक्कर में चालक दिन के समय भी काफी तेज रफ्तार से भागते हैं.
इसी रफ्तार की वजह से रोजाना कई लोगों की जान जा रही है. करीब एक घंटा सड़क बंद रहने की वजह से सड़क को दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार खड़ी हो गयी थी. जानकारी मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची. लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.
इसके बाद शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग में भेज दिया. वहीं दूसरी ओर मृतका के पर्स से मिले ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य पहचान पत्र के मार्फत उसके परिवार वालों तक घटना की जानकारी पहुंचायी है. एक मामला दर्ज कर पुलिस डंपर तलाश रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें